विलियमसन को एंडरसन और रॉबिन्‍सन ने किया आउट, नामों के 'खेल' के कारण घटी टेस्‍ट इतिहास की अजीब घटना

इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन का बल्‍ला नहीं चल पाया (AFP)

इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन का बल्‍ला नहीं चल पाया (AFP)

इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच की पहली पारी में न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन को जेम्‍स एंडरसन ने 13 रन और दूसरी पारी में ओली रॉबिन्‍सन ने एक रन पर आउट किया था

  • Share this:

नई दिल्‍ली. न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड (New Zealand vs England) के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. पहले टेस्‍ट मैच में न्‍यूजीलैंड की बल्‍लेबाजी की पोल खुल गई है. हालांकि गेंदबाजों ने 18 से 22 जून तक खेले जाने वाले वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) के फाइनल से पहले भारत को चुनौती दे दी है. न्‍यूजीलैंड ने पहली पारी में 378 रन बनाए, जबकि दूसरी पारी में चौथे दिन का खेल समाप्‍त होने तक दो विकेट पर 62 रन बना लिए. वहीं कीवी गेंदबाजों ने इंग्‍लैंड की पहली पारी को 275 रन पर ही समेट दिया.

इस दौरान कीवी कप्‍तान केन विलियमसन (kane williamson) का आउट होना काफी सुर्खियां बटोर रहा है. एक तो वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के ऐतिहासिक फाइनल से पहले उनके बल्‍ले से रन ही नहीं निकल रहे. वहीं दूसरी तरफ जेम्‍स एंडरसन और ओली रॉबिन्‍सन ने दोनों पारियों में उन्‍हें आउट करके टेस्‍ट क्रिकेट में खेल कर दिया.

नाम पर हो गया खेल 

पहली पारी में एंडरसन ने 13 रन पर विलियमसन को बोल्‍ड कर दिया. जबकि दूसरी पारी में रॉबिन्‍सन ने 1 रन पर कीवी कप्‍तान को एलीडब्‍ल्‍यू आउट कर दिया. टेस्‍ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार है, जब एक ही मैच में सन पर खत्‍म होने वाले नाम के खिलाड़ी को सन पर ही खत्‍म होने वाले नाम के दो अलग अलग गेंदबाजों ने आउट किया. ये अपने नाम में ही एक अजीब घटना है.
यह भी पढ़ें: 

WTC Final: इशांत शर्मा से आगे निकले टिम साउदी, महान गेंदबाज सर रिचर्ड हैडली का भी तोड़ा रिकॉर्ड

डेवॉन कॉनवे ने डेब्यू टेस्ट में ही इंग्लैंड की धरती पर रचा इतिहास, तोड़ डाला 39 साल पुराना रिकॉर्ड



न्‍यूजीलैंड की बल्‍लेबाजी की बात करें तो डेवॉन कॉनवे और हेनरी निकोल्‍स के अलावा पहली पारी में कोई नहीं चल पाया. कॉनवे ने पहली पारी में दोहरा शतक जड़ा था, मगर दूसरी पारी में वह भी 23 रन पर ही आउट हो गए. न्‍यूजीलैंड का मिडिल ऑर्डर तो पूरी तरह से ही फ्लॉप रहा. रॉस टेलर 61, बीजे वटलिंग 1 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम तो खाता तक भी नहीं खोल पाए. ऐतिहासिक फाइनल से पहले बल्‍लेबाजों का प्रदर्शन कप्‍तान सहित पूरी टीम के लिए सिरदर्द बन गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज