• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ENG vs NZ Live Score: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराकर पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में बनाई जगह

ENG vs NZ Live Score: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराकर पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में बनाई जगह

England vs New Zealand, T20 World Cup-2021 Semifinal Latest Cricket Updates: न्यूजीलैंड ने अबु धाबी में खेले गए सेमीफाइनल में इंग्लैेंड को 5 विकेट से हराया और पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के खिताब मुकाबले में जगह बना ली. शेख जायेद स्टेडियम में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 167 रनों का लक्ष्य रखा जिसे उसने 19 ओवर में ही हासिल कर लिया. डेरिल मिशेल मैन ऑफ द मैच रहे जिन्होंने नाबाद 72 रन बनाए.

  • News18Hindi
  • | November 10, 2021, 23:13 IST
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO
    23:05 (IST)
    ENG vs NZ Live Score
    New Zealand storms to FINALS:
     पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी. इसके साथ ही कीवी टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई. 

    23:03 (IST)

    England vs New Zealand, T20 WC Semifinal Cricket Score: ऑयन माॉर्गन ने पेसर क्रिस वोक्स को पारी के 19वें ओवर के लिए गेंद थमाई लेकिन डेरिल मिशेल ने लगातार 2 छक्के जड़कर जीत की राह सुनिश्चित की. उन्होंने ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर लंबे छक्के जड़े. इसी ओवर की अंतिम गेंद पर चौके से उन्होंने टीम को जीत दिला दी. मिशेल 47 गेंदों पर 72 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच बने.

    22:52 (IST)
    England vs New Zealand Cricket Score: न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम ने 17वें ओवर में क्रिस जॉर्डन को 23 रन ठोके. इसके साथ ही कीवी टीम ने वापसी कर ली है. कीवी टीम को जीत के लिए अब 16 गेंद में 28 रन चाहिए.

    22:39 (IST)
    ENG vs NZ Live Score: न्यूजीलैंड को चौथा झटका ग्लेन फिलिप्स के रूप में लगा है. फिलिप्स 2 रन बनाकर लियाम लिविंगस्टोन की गेंद पर लंबा शॉट खेलने के चक्कर में सैम बिलिंग्स को कैच दे बैठे. न्यूजीलैंड को जीत के लिए 29 गेंद में 60 रन चाहिए.

    22:28 (IST)
    ENG vs NZ Live Score: न्यूजीलैंड को तीसरा झटका डेवॉन कॉनवे के रूप में लगा है. कॉनवे 46 रन बनाकर लियाम लिविंगस्टोन की गेंद पर स्टंप हो गए. न्यूजीलैंड को जीत के लिए 38 गेंद में 72 रन चाहिए.

    22:11 (IST)

    ENG vs NZ Live Score: न्यूजीलैंड की पारी के 10 ओवर समाप्त हो चुके है. डेवॉन कॉनवे 26 और डेरिल मिचेल 23 बनाकर खेल रहे हैं. न्यूजीलैंड को जीत के लिए 60 गेंद में 109 रन चाहिए.

    22:00 (IST)
    ENG vs NZ Live Score: इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अब तक कसी हुई गेंदबाजी की है. डेवॉन कॉनवे और डेरिल मिचेल खुलकर नहीं खेल पा रहे हैं. न्यूजीलैंड को जीत के लिए 72 गेंद में 122 रन चाहिए.

    21:36 (IST)
    ENG vs NZ Live Score: क्रिस वोक्स ने न्यूजीलैंड को दूसरा झटका दिया है. तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर कीवी कप्तान केन विलियमसन विकेट के पीछे आदिल रशीद को कैच दे बैठे.

    England vs New Zealand, T20 World Cup-2021 1st Semifinal Latest Cricket Updates: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड (ENG vs NZ Live Cricket Score) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021 Live Score) के पहले सेमीफाइनल मैच में 5 विकेट से हरा दिया. अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 167 रनों का लक्ष्य रखा जिसे उसने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिशेल ने 47 गेंदों पर 72 रन की नाबाद पारी खेली और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. मिशेल ने अपनी पारी में 4 चौके और इतने ही छक्के लगाए.

    इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए. टीम की ओर से मोईन अली ने सबसे ज्यादा नाबाद 51 रन बनाए. मोईन ने 37 गेंदों में तीन छक्के और दो छक्के जड़े. डेविड मलान ने 41 और जोस बटलर ने 29 रनों की पारी खेली. न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी, ईश सोढ़ी, एडम मिल्ने और जिमी नीशम ने एक-एक विकेट चटकाया.

    इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England vs New Zealand Dream 11), दोनों ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने से पहले कुल 5 में से 4 मुकाबलों में जीत हासिल की. इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और बांग्लादेश को हराया लेकिन दक्षिण अफ्रीका से अपना आखिरी लीग मैच हार गई. वहीं, केन विलियमसन की टीम न्यूजीलैंड ने लगातार चार जीत दर्ज की और पाकिस्तान से टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में हार मिली. न्यूजीलैंड ने लीग चरण में भारत, अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को हराया.

    England (Playing XI): जोस बटलर (विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, मोईन अली, ऑयन मॉर्गन (कप्तान), सैम बिलिंग्स, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड और आदिल राशिद

    New Zealand (Playing XI): मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउथी, ईश सोढ़ी और ट्रेंट बोल्ट

    ऑयन मोर्गन की कप्तानी वाली टीम इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और बांग्लादेश को हराया लेकिन दक्षिण अफ्रीका से अपना आखिरी लीग मैच हार गई. वहीं, केन विलियमसन की टीम न्यूजीलैंड ने लगातार चार जीत दर्ज की और पाकिस्तान से टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में हार मिली. उसने भारत, अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को हराया. टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 11 नवंबर को दुबई में होगा.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन