ENG vs NZ: 9 ओवर में दिए 8 रन, विलियमसन सहित 6 विकेट भी लिए, अब हो सकता है टीम से बाहर

इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट की दोनों पारियों में केन विलियमसन का बल्‍ला नहीं चल पाया (PC-AFP)

इंग्‍लैंड की तरफ से न्‍यूजीलैंड के खिलाफ डेब्‍यू करते हुए तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्‍सन ( ollie robinson) ने गेंद और बल्‍ले दोनों से कोहराम मचा दिया, मगर अब उन पर दूसरे टेस्‍ट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम इंडिया (Team India) और केन विलियमसन की न्‍यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून तक वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) का ऐतिहासिक खिताबी मुकाबला खेला जाएगा, मगर इससे पहले न्‍यूजीलैंड मेजबान इंग्‍लैंड के खिलाफ 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज में व्‍यस्‍त हैं. न्‍यूजीलैंड के लिए इस दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज को टेस्‍ट चैंपियनशिप के अभ्‍यास के रूप में माना जा रहा था, मगर पहले ही मैच में टीम की बल्‍लेबाजी की पोल खुल गई.

    हालांकि कीवी सलामी बल्‍लेबाज डेवॉन कॉनवे ने पहली पारी में दोहरा शतक जड़ा. मगर विलियमसन दोनों पारी में ही फ्लॉप रहे. पहले टेस्‍ट मैच में इंग्‍लैंड की तरफ से डेब्‍यू करने वाले ओली रॉबिन्‍सन ( ollie robinson) ही छाए रहे. उन्‍होंने बल्‍ले और गेंद दोनों से कमाल दिखाया.

    ओली रॉबिन्‍सन का कमाल
    न्‍यूजीलैंड की पहली पारी में उन्‍होंने पहले 75 रन देकर 4 विकेट लिए. फिर 42 रन की पारी खेली. कीवी टीम की दूसरी पारी में उन्‍होंने शानदार गेंदबाजी की और दिन का खेल समाप्‍त होने तक 9 ओवर में महज 8 रन देकर 2 विकेट भी लिए. रॉबिन्‍सन ने विलियमसन और कॉनवे को दूसरी पारी में अपना शिकार बनाया. इतने शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन पर दूसरे टेस्‍ट मैच से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. न्‍यूजीलैंड ने पहली पारी में 378 रन बनाए, जवाब में इंग्लिश टीम 275 रन पर ही सिमट गई. दूसरी पारी में न्‍यूजीलैंड ने चौथे दिन का खेल समाप्‍त होने तक 2 विकेट पर 62 रन बना लिए हैं. टॉम लाथम 30 और नील वैगनर 2 रन बनाकर खेल रहे हैं.

    टीम से हो सकते हैं  बाहर
    ओली रॉबिन्‍सन ने पहली पारी में 28 ओवर में 75 रन देकर 4 विकेट लिए थे. उन्‍होंने पहली पारी में टॉम लाथम, रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और काइल जैमीसन का विकेट लिया. दूसरी पारी में उन्‍होंने अपनी गेंदबाजी से एक बार फिर हर किसी को हैरान कर दिया. दिन का खेल समाप्‍त होने तक उन्‍होंने 9 ओवर फेंके, जिसमें सिर्फ 8 रन दिए और 2 बड़े विकेट भी लिए.

    यह भी पढ़ें: 

    WTC Final : भारतीय क्रिकेटरों ने आइसोलेशन के तीसरे ही दिन शुरू की प्रैक्टिस, दौड़ लगाते दिखे पुजारा

    बीसीसीआई को देश के बाहर टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर आपत्ति नहीं, आईसीसी को दी जानकारी

    हालांकि इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद वह दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो सकते हैं. इसके पीछे कारण उनका इतिहास है, जो डेब्‍यू करने के साथ एक बार फिर चर्चा में आ गया है. दरअसल ओली रॉबिन्‍सन ( ollie robinson) के 7- 8 साल पुराने पोस्‍ट वायरल हो रहे हैं, जहां उन्‍होंने नस्‍लवादी और लिंगभेद को लेकर विवादित टिप्‍पणी की लिखी थी. हालांकि वह इस मामले में माफी मांग चुके हैं. ऐसी भी खबरें आ रही है कि दूसरे टेस्‍ट से उन्‍हें बाहर किया जा सकता है. ईसीबी अभी मामले की जांच कर रहा है और उन पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है