ENG vs NZ: न्यूजीलैंड की उम्मीदों पर पानी फिरा, तीसरे दिन का खेल बारिश में धुला

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के  पहला मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जा रहा है.  (फोटो-एएफपी)

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के पहला मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जा रहा है. (फोटो-एएफपी)

England vs New Zealand: न्यूजीलैंड की टीम WTC फाइनल की तैयारियों के लिए इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. तीसरे दिन का खेल नहीं होने से कीवी टीम को नुकसान हुआ.

  • Share this:

नई दिल्ली. बारिश के कारण न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ( England vs New Zealand) के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन कोई खेल नहीं हो सका जिससे मैच ड्रॉ की ओर बढ़ता नजर आ रहा है. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रॉरी बर्न्स 59 और कप्तान जो रूट 42 रन बनाकर खेल रहे है. गुरुवार का खेल समाप्त होने पर इंग्लैंड ने दो विकेट पर 111 रन बना लिए थे. न्यूजीलैंड के पहली पारी के 378 रन के जवाब में इंग्लैंड ने दो विकेट 18 रन पर गंवा दिये थे. इसके बाद बर्न्स और रूट ने पारी को संभाला. आज मौसम साफ रहने पर कुल 98 ओवर फेंके जा सकते हैं. न्यूजीलैंड की टीम WTC फाइनल की तैयारियों के लिए इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. तीसरे दिन का खेल नहीं होने से कीवी टीम को नुकसान हुआ. अगर यह टेस्ट बारिश में धुल जाता है तो न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को अभ्यास का मौका नहीं मिल पाएगा.

न्यूजीलैंड ने इससे पहले पदार्पण कर रहे सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे के दोहरे शतक से 378 रन का स्कोर खड़ा कियाॉ. कॉनवे 200 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 347 गेंद की अपनी पारी में 22 चौके और एक छक्का मारा. उन्होंने छक्का जड़कर दोहरा शतक पूरा किया. इंग्लैंड ने इसके जवाब में 18 रन तक ही सलामी बल्लेबाज डॉम सिबले (00) और जैक क्राउले (02) के विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद बर्न्स और रूट ने तीसरे विकेट के लिए 93 रन की अटूट साझेदारी करके पारी को संभाला. सिबले को काइल जेमीसन जबकि क्राउले को टिम साउदी ने पवेलियन भेजा. इंग्लैंड की टीम अब भी न्यूजीलैंड से 267 रन से पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष हैं.

कॉनवे ने तोड़ा 125 साल पुराना रिकॉर्ड

कॉनवे ने हेनरी निकोल्स (61) के साथ चौथे विकेट के लिए 174 रन की साझेदारी भी की. दक्षिण अफ्रीका में जन्मा यह सलामी बल्लेबाज इंग्लैंड की सरजमीं पर पदार्पण करते हुए सर्वाच्च स्कोर बनाने वाला बल्लेबाज बना. उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केएस रंजीतसिंहजी का 125 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने मैनचेस्टर में 1896 में 154 रन की पारी खेली थी. कॉनवे मैथ्यू सिंक्लेयर (वेस्टइंडीज के खिलाफ 1999 में 214 रन) के बाद टेस्ट पदार्पण पर दोहरा शतक जड़ने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे बल्लेबाज हैं. टेस्ट पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन 75 रन पर चार विकेट के साथ इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे. मार्क वुड ने 81 रन देकर तीन जबकि जेम्स एंडरसन ने 83 रन देकर दो विकेट चटकाए.
न्यूजीलैंड ने आखिरी चार विकेट 6 रन के अंदर गंवाए

न्यूजीलैंड की टीम एक समय तीन विकेट पर 288 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में थी लेकिन वुड और रोबिनसन ने इंग्लैंड को दूसरे दिन सुबह के सत्र में जोरदार वापसी दिलाई. न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 246 रन से की. कॉनवे और हेनरी निकोलस (61) ने सुबह के सत्र में पहले घंटे में मेजबान टीम के गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा. कॉनवे ने 136 रन से आगे खेलते हुए 150 रन के आंकड़े को पार किया जबकि निकोल्स ने 46 रन से आगे खेलते हुए अर्धशतक पूरा किया.

यह भी पढ़ें:



हनुमा विहारी ने टीम इंडिया को किया अलर्ट, कहा-धूप नहीं निकली तो दिनभर स्विंग होगी गेंद

TOP 10 Sports News : पैट कमिंस IPL-2021 के बाकी मैचों में नहीं खेलेंगे, मिल्खा सिंह की पत्नी ICU में भर्ती

वुड ने निकोल्स को रोबिनसन के हाथों कैच कराके कॉनवे के साथ उनकी 174 रन की साझेदारी का अंत किया. उन्होंने 175 गेंद की अपनी पारी में चार चौके मारे. वुड ने इसके बाद बीजे वाटलिंग (01) और मिशेल सेंटनर (00) को पवेलियन भेजा जबकि रोबिनसन ने कोलिन डि ग्रैंडहोम (00) की पारी का अंत किया जिससे न्यूजीलैंड ने छह रन जोड़कर चार विकेट गंवाए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज