CWC Final 2019 : इंग्लैंड-न्यूजीलैंड की ये टीम खेलेगी फाइनल, जानिए प्लेइंग इलेवन में कौन-कौन शामिल

अब सभी के मन में बड़ा सवाल यही है कि आखिर इस महामुकाबले के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या रहने वाली है. जानते हैं कि आखिर ये टीमें किस-किस खिलाड़ी पर खिताब जीतने के लिए दांव लगाएंगी.

News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 2:52 PM IST
CWC Final 2019 : इंग्लैंड-न्यूजीलैंड की ये टीम खेलेगी फाइनल, जानिए प्लेइंग इलेवन में कौन-कौन शामिल
इंग्लैंड और न्यूजीलैंड पहली बार विश्व विजेता बने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.
News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 2:52 PM IST
वर्ल्ड कप 2019 में खिताब के लिए दो ऐसी टीमें मैदान पर उतरेंगी जिन्होंने अभी तक इस चमचमाती ट्रॉफी को हाथ में उठाकर नहीं देखा है. न तो इंग्लैंड और न ही न्यूजीलैंड की टीम ने अभी तक वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है. रविवार 14 जुलाई को दोनों टीमें लॉर्ड्स पर खिताब के ल‌िए टकराएंगी.

ऐसे में अब सभी के मन में बड़ा सवाल यही है कि आखिर इस महामुकाबले के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या रहने वाली है. आखिर ये टीमें किस-किस खिलाड़ी पर खिताब जीतने के लिए दांव लगाएंगी.



यूं तो न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दोनों टीमों के अहम खिलाड़ी टूर्नामेंट के बीच में चोटिल हो गए थे, लेकिन उन्होंने सही समय पर फिटनेस हासिल करते हुए वापसी भी कर ली. ऐसे में इस बात की उम्मीद कम ही है कि दोनों टीमों में कोई भी अहम खिलाड़ी चोट के चलते बाहर रहे.

जहां तक बात इंग्लैंड की है तो उसके ओपनर जेसन रे टूर्नामेंट की शुरुआत में चोटिल होकर कुछ मैच नहीं खेल पाए थे, लेकिन इसके बाद वे फिट होकर मैदान में उतरे और उन्होंने अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.  इन खिलाड़ियों में जेसन रे और जॉनी बेयरस्टो का नाम सबसे प्रमुख है.

दूसरी ओर, न्यूजीलैंड की टीम में भी खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर कोई चिंता की बात नहीं है. हालांकि टीम हेनरी निकल्स और मार्टिन गुप्टिल की फॉर्म को लेकर चिंतित है, लेकिन कप्तान केन विलियमसन कह चुके हैं कि वह प्लेइंग इलेवन से छेड़छाड़ करने के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रहे हैं और भारत के खिलाफ सेमीफाइनल खेलने वाली टीम ही फाइनल में भी उतरेगी.

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में भारतीय टीम के खिलाफ जो प्लेइंग इलेवन उतारी थी, उसे ही फाइनल में भी कायम रखा गया है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ सेमीफाइनल खेलने वाले खिलाड़ियों पर ही इंग्लैंड ने भरोसा जताया है.

इंग्लैंड : जेसन रे, जॉनी बेयरस्टो, जोए रूट, ऑयन मॉर्गन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड.
Loading...

न्यूजीलैंड : मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकल्स, केन विलियमसन, रॉस टेलर, टॉम लाथम, जेम्स नीशाम, कोलिन डी ग्रांडहोम, मिचेल सैंटनर, लॉकी फग्युर्सन, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट.

वर्ल्ड कप फाइनल और विंबलडन से परेशान हैं यह दिग्गज, आयोजकों पर उठाए सवाल

वर्ल्ड कप में हार के बाद टीम इंडिया में फूट, विराट और रोहित के खेमे में बंटे खिलाड़ी!

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...