होम /न्यूज /खेल /ENG vs PAK: इंग्लैंड की 'कमजोर' टीम ने उड़ाए पाकिस्तान के होश, बाबर आजम-इमाम 0 पर आउट

ENG vs PAK: इंग्लैंड की 'कमजोर' टीम ने उड़ाए पाकिस्तान के होश, बाबर आजम-इमाम 0 पर आउट

England vs Pakistan 1st ODI: बाबर आजम-इमाम उल हक 0 पर आउट (फोटो-एएफपी)

England vs Pakistan 1st ODI: बाबर आजम-इमाम उल हक 0 पर आउट (फोटो-एएफपी)

तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान (England vs Pakistan, 1st ODI) ने 3 विकेट महज 20 गेंदों में ही गंवा द ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले ही मैच में पाकिस्तान  (England vs Pakistan, 1st ODI) का टॉप ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया. पाकिस्तान ने कार्डिफ वनडे में पहली 20 गेंदों में ही अपने तीन विकेट गंवा दिये. ओपनर इमाम उल हक (Imam-ul-Haq) पहली ही गेंद पर आउट हो गए. कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) भी खाता नहीं खोल सके और दूसरी गेंद पर स्लिप में कैच दे बैठे. इसके बाद विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने भी चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर विकेटकीपर सिम्पसन को कैच दे दिया. रिजवान के बल्ले से 13 रन निकले. बता दें इंग्लैंड ने दूसरी श्रेणी की टीम वनडे सीरीज में उतारी है. सीरीज से ठीक पहले उसके तीन खिलाड़ी और सपोर्टिंग स्टाफ के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद इंग्लैंड ने पूरी टीम को आइसोलेशन में भेज दिया. इंग्लैंड ने वनडे सीरीज के लिए नई टीम बनाई जिसकी कप्तानी बेन स्टोक्स कर रहे हैं.

    इंग्लैंड ने कार्डिफ वनडे में 5 खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दिया है. ओपनिंग बल्लेबाज फिल सॉल्ट, जैक क्रॉउली, जॉन सिम्पसन, लुईस ग्रेगरी और ब्राइडन कार्स ने पहली बार इंग्लैंड की वनडे कैप पहनी है. हालांकि इसके बावजूद पाकिस्तान का बेहद मजबूत टॉप ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया.

    साकिब महमूद-लुईस ग्रेगरी ने बरपाया कहर
    पाकिस्तानी टीम पर तेज गेंदबाज साकिब महमूद और लुईस ग्रेगरी कहर बनकर टूटे. साकिब ने जबर्दस्त लाइन लेंग्थ के दम पर इमाम उल हक और बाबर आजम को पहले ही ओवर में निपटा दिया. इसके बाद अपना पहला मैच खेल रहे लुईस ग्रेगरी ने अपने दूसरे ही ओवर में मोहम्मद रिजवान जैसे टैलेंटेड बल्लेबाज को शिकार बनाया. खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान ने साउद शकील का भी विकेट गंवा दिया था, जिन्हें साकिब महमूद ने LBW आउट किया. साउद शकील का भी ये पहला वनडे मैच था.

    पाकिस्तान को वनडे सीरीज से पहले लगा झटका
    वनडे सीरीज शुरू होने से पहले ही पाकिस्तान को बड़ा झटका लग गया था. पाकिस्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाज हारिस सोहेल पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को यह घोषणा की.

    IND VS SL: ऋतुराज गायकवाड़, पृथ्वी शॉ ने जीता राहुल द्रविड़ का 'दिल', पंड्या-पांडे ने भी ठोके अर्धशतक

    बुधवार को हुए एमआरआई स्कैन में खुलासा हुआ कि 32 वर्षीय बल्लेबाज सोहेल को ग्रेड तीन की चोट लगी है. उन्हें पिछले हफ्ते डर्बी में ट्रेनिंग सत्र के दौरान यह चोट लगी थी. सोहेल ने कहा, 'टीम की सफलता में योगदान देने और टीम में जगह पक्की करने के अपने लक्ष्य के तौर पर मैं एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला को लेकर बेताब था.' उन्होंने कहा, 'मैं निराश हूं कि मुझे दौरा बीच में ही छोड़ना पड़ रहा है लेकिन मैं लाहौर लौटकर रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम में हिस्सा लूंगा जिससे कि 2021-22 सत्र के लिए पूरी तरह उबर सकूं.' (भाषा के इनपुट के साथ)

    Tags: Babar Azam, Cricket news, England vs Pakistan, Mohammad Rizwan, Pakistan vs England

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें