Eng vs Pak: पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज ने तोड़ा आईसीसी का बड़ा नियम, मैच के दौरान दो बार किया ऐसा काम

Eng vs Pak: पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज ने तोड़ा आईसीसी का बड़ा नियम, मैच के दौरान दो बार किया ऐसा काम
गेंद पर लार लगाते मोहम्‍मद आमिर

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आईसीसी ने गेंद पर लार के इस्‍तेमाल को बैन कर दिया था और पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज ने आईसीसी के इसी नियम को एक बार नहीं बल्कि दो बार तोड़ा

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2020, 9:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली.  कोरोना (Coronavirus) के खौफ के बीच क्रिकेट की वापसी तो हो गई है, मगर कई बदलावों के साथ. कोरोना ने क्रिकेट को काफी बदल के रख दिया है. क्रिकेट की वापसी से पहले आईसीसी (ICC) ने कई नियम लागू किए थे, जिसमें सबसे बड़ा और अहम नियम गेंद पर लार के इस्‍तेमाल न करने को लेकर था. आईसीसी ने गेंद पर लार के इस्‍तेमाल को बैन कर दिया था. मगर इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 मैच में पाकिस्‍तान के गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर (mohammad amir) इस नियम को भूल गए और उन्‍होंने एक बार नहीं बल्कि दो बार गेंद पर लार का इस्‍तेताल किया. मैनचेस्‍टर टी20 मैच के दौरान बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आमिर गेंद पर लार लगाते हुए नजर आए थे.



यह घटना पारी के चौथे ओवर में हुई. ओवर की तीसरी गेंद से पहले उन्‍हें लार का इस्‍तेमाल करते हुए देखा गया. इसके बाद जब वो वापस से अपनी रनअप की तरफ जा रहे थो तो उन्‍हें फिर से इसे दोहराया. पांचवें ओवर के बाद अंपायर्स को गेंद को सैनेटाइज करते हुए देखा गया था. हालांकि बारिश और खराब मौसम के चलते तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच रद्द कर दिया गया.
यह भी पढ़ें :



IPL 2020: राजस्‍थान रॉयल्‍स के फील्डिंग कोच ने दी कोरोना को मात, यूएई में टीम से जुड़े

IPL 2020: 5 महीने बाद नेट पर उतरे विराट कोहली की बड़ी बात, कहा- लगा कि छह दिन हो गए
क्‍या है नियम

कोरोना वायरस के खौफ के बीच सुरक्षित रूप से क्रिकेट शुरू करने के लिए आईसीसी ने जून में नए नियमों की घोषणा की थी और गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्‍तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया था, हालांकि पसीने के उपयोग की अनुमति दी थी. इसके साथ ही आईसीसी ने यह भी साफ कर दिया था कि अगर किसी टीम का कोई खिलाड़ी इस नियम को तोड़ता है तो उस टीम को दो बार चेतावनी दी जाएगी और फिर इसके बाद भी गलती करने पर दूसरी टीम को 5 अतिरिक्‍त रन दे दिए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज