मैच प्रीव्यू: इंग्लैंड को चौंकाने की कोशिश करेगा पाकिस्तान, मैनचेस्टर में पहला टेस्ट

मैच प्रीव्यू: इंग्लैंड को चौंकाने की कोशिश करेगा पाकिस्तान, मैनचेस्टर में पहला टेस्ट
मैनचेस्ट में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच

England vs Pakistan: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज बुधवार से मैनचेस्टर में हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 5:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराने के बाद अब मेजबान इंग्लैंड को पाकिस्तान (England vs Pakistan) से लोहा लेना है. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच बुधवार से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज हो रहा है. मैनचेस्टर में खेले जाने वाले पहले मैच के लिए दोनों ही टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं. माना जा रहा है कि पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड को वेस्टइंडीज से ज्यादा चुनौती देगी. बता दें पाकिस्तान की गेंदबाजी काफी ज्यादा मजबूत दिखाई दे रही है, वहीं इंग्लैंड दोनों मोर्चों पर काफी ज्यादा सक्षम टीम लग रही है.

अनुभव को तरजीह देने के मूड में पाकिस्तान
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पास मिस्बाह उल हक जैसा हेड कोच है, बल्लेबाजी कोच यूनिस खान हैं और गेंदबाजी कोच के तौर पर वकार यूनिस जैसा महान गेंदबाज टीम से जुड़ा हुआ है. ऐसा माना जा रहा है कि इंग्लैंड सीरीज में पाकिस्तानी टीम (England vs Pakistan) अनुभव को तरजीह देने वाली है और यही वजह है कि उसने अपनी अंतिम 16 सदस्यीय टीम में सरफराज अहमद को जगह दी है. हालांकि बतौर विकेटकीपर रिजवान खान के प्लेइंग इलेवन में रहने के आसार ज्यादा हैं.

मंगलवार को पाकिस्तान ने अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जिसमें अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, आबिद अली, अशद शफीक, फवाज आलम, इमाम उल हक, कासिफ भाटी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, यासिर शाह के नाम शामिल हैं. पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली का कहना है कि उनकी टीम ने इस सीरीज के लिए काफी मेहनत और तैयारियां की है. सभी खिलाड़ी कोरोना वायरस के बाद पहली बार खेलने के लिये तैयार और जोश से लबरेज हैं.
इंग्लैंड है बेहद मजबूत


दूसरी ओर इंग्लैंड की टीम बेहद ही मजबूत दिखाई दे रही है. वेस्टइंडीज सीरीज की तरह पाकिस्तान के खिलाफ भी उसके तुरुप के इक्के बेन स्टोक्, स्टुअर्ट ब्रॉज और जोफ्रा आर्चर होंगे. हालांकि क्रिस वोक्स ने भी अपनी गति और स्विंग से सभी को प्रभावित किया है. ऑली पोप और जोस बटलर के प्रदर्शन पर भी सभी की नजरें रहेंगी. ओपनर डोम सिब्ली पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों का किस तरह सामना करते हैं, ये भी देखने लायक होगा.

इंग्लैंड की संभावित टीम- डोम सिब्ली, रॉरी बर्न्स, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ऑली पोप, जोस बटलर, सैम कर्रन/क्रिस वोक्स, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड/जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन.

यूएई में आईपीएल देखने जा पाएगा खिलाड़ियों का परिवार? बीसीसीआई ने लिया ये फैसला

बड़ी खबर: कोरोना वायरस पीड़ित के साथ पाए गए दो क्रिकेटर, सीपीएल से हुए बाहर

मैनचेस्टर में मौसम है खराब
वैसे बारिश पहले टेस्ट के शुरुआती दो दिनों में मजा किरकिरा कर सकती है. पहले दो दिनों में बारिश की आशंका है. इंग्लैंड की टीम ने बारिश की वजह से इनडोर प्रैक्टिस की है. वैसे शुक्रवार से मौसम खुलने का अनुमान है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज