नंबर 1 वनडे टीम के खिलाफ पाकिस्तान ने ठोके 358 रन, इंजमाम उल हक के भतीजे ने मचाया 'गदर'

इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्टल में खेले गए तीसरे वनडे में पाकिस्तान के ओपनर इमाम उल हक ने 151 रन बनाए

News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 9:53 PM IST
नंबर 1 वनडे टीम के खिलाफ पाकिस्तान ने ठोके 358 रन, इंजमाम उल हक के भतीजे ने मचाया 'गदर'
नंबर 1 वनडे टीम के खिलाफ पाकिस्तान ने ठोके 358 रन
News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 9:53 PM IST
वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान की बल्लेबाजी अलग ही तेवर में दिखाई दे रही है. पाकिस्तान की टीम ने दुनिया की नंबर 1 टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में 50 ओवर में 358 रन ठोक डाले. ब्रिस्टल में खेले गए वनडे में इंग्लैंड ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी का फैसला किया और पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने उनके इस फैसले को गलत साबित कर डाला. पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक ने तूफानी 151 रनों की पारी खेली. इमाम उल हक ने अपना छठा वनडे शतक ठोका. उनके अलावा आसिफ अली ने 52 रनों की पारी खेली.

ऐसी रही पाकिस्तान की पारी


पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पिछले मैच मे शतक लगाने वाले फखर जमान इस मैच में पहले ही ओवर में दो रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद बाबर आजम भी 15 रन के निजी स्कोर पर वोक्स का शिकार हो गए. दो विकेट जल्दी खोने के बाद हारिस सोहेल और ओपनर इमाम उल हक ने पाकिस्तान की पारी को संभाला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की. इसके बाद इमाम उल हक ने सरफराज अहमद के साथ 67 रन जोड़े. सरफराज के आउट होने के बाद इमाम और आसिफ अली ने इंग्लैंड के गेंदबाजों पर कहर बरपाया. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 123 रन जोड़ डाले.

पाकिस्तान के ओपनर इमाम उल हक ने 151 रन बनाए


आसिफ अली ने 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, वहीं इमाम उल हक ने 97 गेंदों में अपनी छठी वनडे सेंचुरी पूरी की. इसके बाद आसिफ अली तो आउट हो गए लेकिन इमाम विकेट पर टिके रहे और वो 128 गेंदों में अपना स्कोर 150 रनों तक पहुंचाने में कामयाब रहे. इमाम टॉम कर्रन का शिकार बने लेकिन आखिर में हसन अली ने 9 गेंदों में 18 रन बनाकर पाकिस्तान के स्कोर को 358 रनों तक पहुंचा दिया.

इंग्लैंड की खराब गेंदबाजी
इंग्लैंड को भले ही वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है लेकिन उसके गेंदबाज इस टूर्नामेंट से पहले बहुत खराब फॉर्म में दिख रहे हैं. ब्रिस्टल वनडे में मोइन अली को छोड़कर उसके दूसरे 6 गेंदबाजों का इकॉनमी रेट 6 रन प्रति ओवर से ज्यादा रहा. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली ने तो 10 ओवर में 86 रन लुटा दिए. टॉम कर्रन ने भी 2 विकेट के लिए 74 रन लुटाएएक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार