Eng vs Pak: लगातार छठी टी20 सीरीज जीतने उतरेगा इंग्‍लैंड, भारत के बाद नहीं हरा सकी कोई टीम

Eng vs Pak: लगातार छठी टी20 सीरीज जीतने उतरेगा इंग्‍लैंड, भारत के बाद नहीं हरा सकी कोई टीम
ऑयन मॉर्गन बने सिक्स मशीन

इंग्लैंड ने 2018 में भारत के हाथों मिली हार के बाद पिछले दो वर्षों से भी अधिक समय में टी20 फॉर्मेट में अपनी सभी सीरीज जीती है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 4:54 PM IST
  • Share this:
मैनचेस्टर. कप्तान ऑयन मोर्गन (eoin morgan) की शानदार पारी और डेविड मलान के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से पिछले मैच में पाकिस्तान पर पांच विकेट से जीत दर्ज करने वाला इंग्लैंड मंगलवार को यहां होने वाले तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखकर क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में लगातार छठी श्रृंखला जीतने की कोशिश करेगा.

मोर्गन (66) और मलान (नाबाद 54) के बीच तीसरे विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी से इंग्लैंड ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान का चार विकेट पर 195 रन का स्कोर बौना करने के साथ मोहम्मद हफीज (69) और बाबर आजम (56) के प्रयासों पर भी पानी फेर दिया था.

पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था और इस तरह से इंग्लैंड तीन मैचों की श्रृंखला में अभी 1-0 से आगे है. इंग्लैंड ने 2018 में भारत के हाथों 1-2 से हार के बाद पिछले दो वर्षों से भी अधिक समय में टी20 फॉर्मेट में अपनी प्रत्येक श्रृंखला जीती है और वह अपने इस विजय अभियान को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है. पाकिस्तानी गेंदबाजों के लिये इंग्लैंड के बल्लेबाजों को रोकना आसान नहीं होगा, जिसमें विशेषकर कप्तान मोर्गन बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं.




यह भी पढ़ें: 

IPL 2020: इन युवा खिलाड़ियों से मिलेगी विराट कोहली, रोहित शर्मा, एमएस धोनी जैसे दिग्गजों को टक्कर

IPL Countdown Day 20: चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से मात देकर चौथी बार चैंपियन बनी थी मुंबई इंडियंस

पिछले दो साल शानदार
मोर्गन ने दूसरे मैच में जीत के बाद कहा था कि मेरे लिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पिछले दो साल शानदार रहे. अगर मैं अपनी इस फॉर्म और अनुभव का अच्छा तालमेल बिठाता हूं तो इससे मैच जीतने में मदद मिलेगी. इंग्लैंड के कप्तान ने पिछले मैच में शाहीन अफरीदी को अपने निशाने पर रखा था और पाकिस्तान उनकी जगह अनुभवी वहाब रियाज को मौका दे सकता है. इंग्लैंड के गेंदबाज भी शुरू में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे और ऐसे में डेविड विली को अंतिम एकादश में रखा जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज