Eng vs Pak: मोहम्‍मद हफीज और हैदर अली ने बचाई पाकिस्‍तान की 'लाज', लगातार दूसरी सीरीज हार टाली

Eng vs Pak: मोहम्‍मद हफीज और हैदर अली ने बचाई पाकिस्‍तान की 'लाज', लगातार दूसरी सीरीज हार टाली
मोहम्‍मद हफीज ने नाबाद 86 रन की पारी खेली

मेजबान इंग्‍लैंड के खिलाफ पाकिस्‍तान पहले ही टेस्‍ट सीरीज गंवा चुकी थी और फिर टी20 सीरीज में भी हार का संकट मंडरा रहा था, मगर पाकिस्‍तान ने निर्णायक मैच को 5 रन के अंतर से जीत लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2020, 7:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पहले टेस्‍ट सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्‍तान पर इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी हार का खतरा मंडरा रहा था. मगर मोहम्‍मद हफीज (Mohammad Hafeez) और हैदर अली (Haider Ali) ने अपनी टीम को लगातार दूसरी सीरीज हार से बचा लिया. तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण धुल गया और दूसरा मैच इंग्‍लैंड ने अपने नाम किया. इसके बाद पाकिस्‍तान के पास हार से बचने के लिए सिर्फ आखिरी मौका ही था, जिसे वह भुनाने में सफल रही. मैनचेस्‍टर में खेले गए तीसरे और निर्णायक मैच को मेहमान टीम ने पांच रन के अंतर से जीता.

हफीज की ताबड़तोड़ पारी
पाकिस्‍तान की टीम ने दूसरे टी20 मैच में भी बड़ा स्‍कोर बनाया था, मगर इंग्लिश कप्‍तान ऑयन मोर्गन और मलान की शतकीय साझेदारी ने उनके बड़े स्‍कोर को बौना कर दिया, मगर तीसरे मैच में टीम में ऐसा होने नहीं दिया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए. हालांकि पाकिस्‍तान की हालत इस मैच में भी खराब लग रही थी. टीम ने 32 रन पर ही फखर जमां और कप्‍तान बाबर आजम के दो अहम विकेट गंवा दिए, मगर इसके बाद हफीज और हैदर ने ठीक 100 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला और टीम को 132 रन तक पहुंचाया. 54 रन हैदर अली पवेलियन लौटे. इसके बाद हफीज ने शादाब खान और इमाद वसीम के साथ मिलकर टीम को निर्धारित ओवर में 190 रन तक पहुंचाया. हफीज ने नाबाद 86 रन की पारी खेली, जिसमें उन्‍होंने 4 चौके और 6 छक्‍के जड़े.

बाद में गेंदबाजों ने संभाली जिम्‍मेदारी
हफीज और हैदर ने तो बल्‍लेबाजी विभाग संभाल लिया था, इसके बाद स्‍कोर को बचाने की जिम्‍मेदारी गेंदबाजों पर थी. हालांकि गेंदबाज थोड़े महंगे साबित हुए, मगर नियमित अंतराल में विकेट लेने से मेजबान की रन गति प्रभावित हुई, आखिरी के ओवर के रन गति काफी धीमी हो गई. इंग्‍लैंड के मोइन अली ने सर्वाधिक 61 रन बनाए.



यह भी पढ़ें : 

Happy Birthday Ishant Sharma: 10वीं फेल खिलाड़ी, जिसने लगाई पॉन्टिंग की 'क्लास'

कोरोना को मात देने के बाद वर्कआउट करते दिखे दीपक चाहर, वीडियो वायरल

वहीं टॉम बैथॉन ने 46 रन की पारी खेली. कप्‍तान ऑयन मोर्गन 10 और मलान 7 रन से ज्‍यादा नहीं बना पाए. पाकिस्‍तान के शाहीन शाह अफरीदी और वहाब रियाज ने दो दो, जबकि इमाद वसीम और हैरिस रऊफ ने एक एक विकेट लिया. इंग्‍लैंड की टीम निर्धारित ओंवर में 8 विकेट के नुकसान पर 185 रन ही बना पाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज