Eng vs Pak: जेसन रॉय और आदिल राशिद का कमाल, निर्णायक मुकाबले में पाकिस्‍तान पर दर्ज की रोमांचक जीत

जेसन रॉय मैन ऑफ द मैच रहे . (Twitter/ICC)

इंग्‍लैंड ने तीसरे और आखिरी टी20 मैच में पाकिस्‍तान को दो गेंद पहले 3 विकेट से मात देकर 2-1 से सीरीज पर कब्‍जा कर लिया

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. पहले आदिल राशिद (Adil Rashid) की शानदार गेंदबाजी और फिर जेसन रॉय (Jason roy) की तूफानी बल्‍लेबाजी के दम पर इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान को निर्णायक मुकाबले में 3 विकेट से मात देकर तीन मैचों की टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा कर लिया. पाकिस्‍तान ने सीरीज का विजयी आगाज किया था, मगर इंग्‍लैंड ने दूसरा मैच जीतकर सीरीज में बराबरी करने के साथ ही इसे रोमांचक बना दिया. तीसरा और आखिरी मुकाबले पर हर किसी की नजर टिकी हुई थी और मेजबान ने 2 गेंद पहले रोमांचक जीत हासिल कर ली.

    पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पाकिस्‍तान ने 6 विकेट पर 154 रन बनाए थे. मोहम्‍मद रिजवान ने 76 रन की शानदार पारी खेली थी. हालांकि इंग्‍लैंड ने जेसन रॉय के 64 रन और डेविड मलान के 31 रन के दम पर मुकाबला जीत लिया.

    कड़ी रही दोनों के बीच टक्‍कर
    दोनों के बीच तीसरे मुकाबले में कड़ी टक्‍कर देखने को मिली. हालांकि पाकिस्‍तान के दिए लक्ष्‍य में कुछ रन कम रह गए. जिसका बड़ा कारण कुछ विकेट का जल्‍दी गिरना रहा. पाकिस्‍तान ने शुरुआत अच्‍छी की, मगर 67 रन पर शोएब मकसूद के रूप में दूसरा झटका लगने के बाद इसी ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्‍मद हफीज भी पवेलियन लौट गए. इन दो विकेट से पहले कप्तान बाबर आजम 11 रन बनाकर आउट हो गए थे.
    इसके बाद पहले से ही एक छोर पर टिके हुए रिजवान को फखर जमां का साथ मिला और दोनों ने पारी को 100 रन के पार पहुंचा, मगर 114 रन पर फखर का विकेट गिरने के बाद 125 रन पर शादाब खान और 129 रन पर इमाद वसीम के पवेलियन लौटने से पाकिस्‍तान की रफ्तार काफी धीमी हो गई थी. रिजवान 76 रन पर नाबाद रहे. उन्‍होंने 57 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्‍के लगाकर आतिशी पारी खेली. पाकिस्‍तान की रफ्तार को रोकने में आदिल राशिद का बड़ा हाथ रहा. उन्‍होंने 35 रन पर 4 विकेट लिए. मोईन अली को एक सफलता मिली.

    Video: पाकिस्‍तानी लोगों के लिए खेले गए चैरिटी मैच में खिलाड़ियों ने बैट से एक-दूसरे को पीटा, महिलाओं ने दिखाई बहादुरी

    रॉय के अलावा मलान और मॉर्गन ने भी दिया बड़ा साथ
    लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम ने शुरुआत धमाकेदार की. जेसन रॉय और जोस बटलर 21 के बीच 67 रन की साझेदारी हुई. बटलर के पवेलियन लौटने के बाद रॉय को डेविड मलान का साथ मिला. रॉय के रूप में इंग्‍लैंड को 92 रन पर दूसरा झटका लगा. रॉय ने 36 गेंदों पर 12 चौके और एक छक्‍का लगाकार 64 रन बनाए. इंग्‍लैंड की जीत में मलान और कप्‍तान ऑयन मॉर्गन ने भी बड़ा योगदान दिया. मलान ने 31 और मॉर्गन ने 21 रन बनाए. इन चार बल्‍लेबाजों के अलावा कोई भी दोहरे अंक को छू नहीं पाया था. पाकिस्‍तान के लिए मोहम्‍मद हाफिज ने 28 रन पर 3 विकेट लिए. जबकि इमाद वसीम, हसन अली, उस्‍मान कादिर, शादाब खान को एक एक सफलता मिली.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.