Eng vs Pak: बाबर की बड़ी पारी पर भारी पड़े विंस के 102 रन, इंग्‍लैंड ने 3 मैचों की सीरीज में पाकिस्‍तान को धोया

जेम्स विंस ने तीसरे वनडे में 102 रनों की पारी खेली.

इंग्‍लैंड ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में पाकिस्‍तान पर क्‍लीन स्‍वीप कर लिया है. इंग्‍लैंड ने 331 रन के लक्ष्‍य को 12 गेंद पहले ही आसानी से हासिल करके तीसरा वनडे अपने नाम किया

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. जेम्‍स विंस (James Vince) के शतक और लुइस ग्रेगरी की अर्धशतकीय पारी के दम पर इंग्‍लैंड ने तीसरे वनडे में पाकिस्‍तान को 3 विकेट से मात देकर तीन मैचों की सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप कर लिया है. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पाकिस्‍तान ने बाबर आजम (Babar Azam) के शत‍क, मोहम्‍मद रिजवान और इमाम उल हक के अर्धशतक के दम पर निर्धारित ओवर में 9 विकेट पर 331 रन बनाए. जवाब में इंग्‍लैंड ने 12 गेंद पहले ही लक्ष्‍य हासिल कर लिया. पाकिस्‍तान की तरफ से महज 3 बल्‍लेबाज ही अपना योगदान दे पाए.
    इन तीनों के अलावा पाकिस्‍तान का कोई भी बल्‍लेबाज 10 रन के पार नहीं पहुंच पाया. जबकि इंग्लिश बल्‍लेबाजों ने लक्ष्‍य को हासिल करने के लिए थोड़ा थोड़ा अपना योगदान दिया. सिर्फ दो ही बल्‍लेबाज 10 से कम रन पर आउट हुए. इंग्‍लैंड के ब्रायडन कारसे ने 61 रन देकर पांच विकेट लिए. जबकि पाकिस्‍तान के लिए हैरिस राउफ ने 65 रन देकर 4 विकेट लिए.

    दूसरे छोर पर नहीं मिला साथ
    पाकिस्‍तान के सिर्फ 3 बल्‍लेबाज ही रन बना पाए. सलामी बल्‍लेबाज इमाम ने 73 गेंदों पर 56 रन बना तो कप्‍तान बाबर आजम ने 139 गेंदों पर 158 रन की शानदार पारी खेली. बाबर ने अपनी पारी में 14 चौके और 4 छक्‍के लगाए. उनके अलावा मोहम्‍मद रिजवान ने 58 गेंदों पर 74 रन की पारी खेली. इन तीन बल्‍लेबाजों के सिवाय सिर्फ फहीम अशरफ ही दहाई के आंकड़े को छू पाए. उन्‍होंने 10 रन बनाए. बाकी कोई और बल्‍लेबाज 8 रन से ज्‍यादा नहीं पाया. पाकिस्‍तान के लिए रन जड़ने वाले तीनों बल्‍लेबाजों को दूसरे छोर पर कोई मजबूत साथ नहीं मिल पाया और एक अंतराल पर विकेट गिरने से रन की रफ्तार में भी कमी आई. मध्‍यक्रम और निचले क्रम के बल्‍लेबाजों से बिल्‍कुल भी सहयोग न मिल पाना भी पाकिस्‍तान की हार की वजह बनी. कारसे के अलावा साकिब महमूद ने 3 और मैट पार्किसन ने 1 विकेट लिया.

    यह भी पढ़ें : 

    न्यूजीलैंड ने बिना 'हारे' ही गंवा दिया था World Cup 2019 फाइनल, इंग्लैंड ऐसे बना था चैंपियन

    ENG VS PAK: दिनेश कार्तिक ने बाबर आजम की तारीफ में कही ऐसी बात, पाकिस्तानी भी कर रहे सलाम

    विंस का शतक पड़ा भारी
    इंग्‍लैंड के गेंदबाजों के बाद बल्‍लेबाज भी पाकिस्‍तान पर भारी पड़े. मध्‍यक्रम और निचले क्रम की तरफ से सहयोग मिलने पर ही इंग्‍लैंड ने आसानी से लक्ष्‍य को हासिल कर लिया. पहले सलामी बल्‍लेबाज फिल साल्‍ट ने 37 रन बनाए. इसके बाद जैक क्राउली ने 39 रन की पारी खेली. विंस का शतक बाबर आजम पर भारी पड़ा. विंसी ने 95 गेंदों पर 102 रन जड़ दिए. उन्‍होंने अपनी पारी में 11 चौके लगाए थे. बेन स्‍टोक्‍स ने 32, ग्रेगरी ने 77 रन बनाए. इनके अलावा क्रेग ओवरटन 18 और ब्रायडन कारसे 12 रन पर नाबाद र‍हे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.