शतक लगाने के बावजूद जॉनी बेयरस्टो को पड़ी फटकार, आउट होने के बाद की थी ये 'शर्मनाक' हरकत

इंग्लैंड के विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो ने पाकिस्तान के खिलाफ ब्रिस्टल वनडे में 128 रनों की पारी खेली

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 6:17 PM IST
शतक लगाने के बावजूद जॉनी बेयरस्टो को पड़ी फटकार, आउट होने के बाद की थी ये 'शर्मनाक' हरकत
शतक लगाने के बावजूद जॉनी बेयरस्टो की हुई फजीहत, आउट होने के बाद विकेटों पर मारा बैट!
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 6:17 PM IST
ब्रिस्टल में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार 128 रन ठोकने वाले जॉनी बेयरस्टो को आईसीसी से माफी मांगनी पड़ी है. दरअसल जॉनी बेयरस्टो ने पाकिस्तान के खिलाफ आउट होने के बाद विकेटों पर बल्ला दे मारा था, जिसके बाद उन्हें मैच रेफरी से फटकार पड़ी. जॉनी बेयरस्टो को आईसीसी की आचार संहिता का दोषी पाया गया. वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने जॉनी बेयरस्टो पर कार्रवाई की.

ब्रिस्टल वनडे में ये घटना इंग्लैंड की पारी के 29वें ओवर में घटी. इस ओवर में बेयरस्टो जुनैद खान की गेंद पर बोल्ड हो गए और इसके बाद उन्होंने अपना बैट विकेट पर दे मारा. बेयरस्टो जिस गेंद पर आउट हुए वो थोड़ी नीची रह गई थी और अपने आउट होने के बाद वो भड़क गए. बेयरस्टो ने पाकिस्तान के खिलाफ 93 गेंदों में 128 रन बनाए और अपनी तेज-तर्रार पारी में उन्होंने 15 चौके और 5 छक्के लगाए.



जॉनी बेयरस्टो को उनके तूफानी शतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. मैच के बाद उन्होंने अपनी शतकीय पारी का क्रेडिट आईपीएल को दिया.

ऑयन मॉर्गन


मॉर्गन भी सस्पेंड
आपको बता दें इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन को भी एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. ब्रिस्टल में खेले गए वनडे मैच में इंग्लैंड का ओवर रेट धीमा था जिसके बाद मैच रेफरी ने ये कार्रवाई की.
मैच रेफरी ने ऑयन मॉर्गन को एक मैच के लिए सस्पेंड करने के अलावा उनकी 40 फीसदी मैच फीस भी काट ली.सिर्फ ऑयन मॉर्गन ही नहीं इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ियों की भी 20 फीसदी मैच फीस काटी गई है. आईसीसी के नियम 2.22.1 के आधार पर अगर कोई टीम धीमे ओवर रेट से गेंदबाजी करती है तो टीम की 10 फीसदी और कप्तानी की 20 फीसदी मैच फीस कटती है. लेकिन मॉर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने इस साल दूसरी बार धीमे ओवर रेट से गेंदबाजी की है इसलिए उन्हें एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया और टीम की 20 फीसदी मैच फीस काटी गई.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार