पाकिस्‍तान के लिए आसान नहीं है इंग्‍लैंड का दौरा, रवाना होने से पहले 'घर' में करना होगा इनका सामना

पाकिस्‍तान के लिए आसान नहीं है इंग्‍लैंड का दौरा, रवाना होने से पहले 'घर' में करना होगा इनका सामना
इंग्‍लैंड रवाना होने से पहले पाकिस्‍तानी प्‍लेयर्स का दो बार कोविड टेस्‍ट होगा.

इंग्‍लैंड अगले महीने पाकिस्‍तान की मेजबानी करेगा, मगर उससे पहले वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच खेलेगा, जो कोरोना के बाद पहला मैच इंटरनेशनल मैच होगा.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पिछले कुछ महीनों से क्रिकेट पूरी तरह से ठप्‍प पड़ा हुआ है. इस महामारी ने कई बोर्ड को कंगाली के कगार पर लाकर खड़ा दिया है. अगर कुछ समय तक और क्रिकेट की वापसी नहीं होती है तो फिर इसका असर दुनिया के बड़े क्रिकेट बोर्ड पर भी नजर आने लगेगा. क्रिकेट की वापसी के लिए हर देश कोशिश कर रहा है और इस कदम में अगले महीने इंग्‍लैंड पहले वेस्‍टइंडीज और फिर पाकिस्‍तान की मेजबानी करेगा. जुलाई के शुरुआत में इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज (England vs West Indies) के बीच खेले जाने वाले टेस्‍ट मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होगी. हालांकि वापसी के साथ ही क्रिकेट में काफी कुछ बदला हुआ नजर आएगा. खाली स्‍टेडियम में मैच खेले जाएंगे. गेंदबाज गेंद पर लार नहीं लगा पाएंगे. इसके अलावा टीम को इंग्‍लैंड पहुंचने से पहले क्‍वारंटाइन होना होगा.

इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान (England vs Pakistan) के बीच अगले महीने के आखिर में सीरीज खेली जाएगी. इसके लिए पाकिस्तानी क्रिकेटर्स और सहयोगी स्टाफ 28 जून को विशेष विमान से रवाना होंगे. मगर उससे पहले तीन दिन के अंदर दो बार कोरोना वायरस के लिए परीक्षण किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: 



रोज सड़क से बेटे की मौत का 'बदला' लेता है ये शख्‍स, लक्ष्‍मण ने हिम्‍मत और काम को किया सलाम
टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने कहा- विरोधी खिलाड़ियों की थकान का फायदा उठा कर देता हूं हमला

फाइव स्‍टार होटल में होंगे क्‍वारंटाइन
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सूत्रों के अनुसार पहला परीक्षण सोमवार को जबकि दूसरा परीक्षण क्रिकेटरों के लाहौर में एकत्रित होने के बाद बुधवार को किया जाएगा. सूत्र ने कहा कि पहला परीक्षण खिलाड़ियों और अधिकारियों के संबिधित शहरों में किया जाएगा. खिलाड़ी बुधवार को लाहौर में इकट्ठा होंगे, जहां बोर्ड ने उनके लिए एक फाइव स्‍टार होटल में जैव सुरक्षित तल तैयार किया है. वे विशेष विमान से रवाना होने से पहले क्‍वारंटाइन में रहेंगे. उन्होंने कहा कि परीक्षण लाहौर में किया जाएगा और अगर कोई खिलाड़ी या अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाया जाता है तो वह इंग्लैंड दौरे पर नहीं जाएगा. सूत्र ने कहा कि यही वजह है कि बोर्ड ने दौरे के लिए रिजर्व खिलाड़ियों का भी चयन कर रखा है. मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक ने दौरे के लिए 29 सदस्यीय टीम का चयन किया है.

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज