Home /News /sports /

Eng vs Pak: मिस्‍बाह उल हक की 'हरकत' पर भड़के वसीम अकरम, कहा- बॉडी लैंग्‍वेज सही नहीं

Eng vs Pak: मिस्‍बाह उल हक की 'हरकत' पर भड़के वसीम अकरम, कहा- बॉडी लैंग्‍वेज सही नहीं

दूसरे टी20 मैच में मिस्‍बाह सिर पर हाथ रखे हुए नजर आए थे

दूसरे टी20 मैच में मिस्‍बाह सिर पर हाथ रखे हुए नजर आए थे

इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 मैच के दौरान पाकिस्‍तान के मुख्‍य कोच और चयनकर्ता मिस्‍बाह उल हक (Misbah Ul Haq) की बॉडी लैंग्‍वेज कैमरे में कैद हो गई थी, जिसके बाद दिग्‍गजों ने उनको नसीहत तक दे डाली

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान का इंग्‍लैंड दौरा कुछ खास यादगार नहीं रहा. इंग्‍लैंड दौरे पर पाकिस्‍तान के लिए एकमात्र उपलब्धि तीन टी20 मैचों की सीरीज में हार को टालना रही. हालांकि टीम सीरीज तो नहीं जीत पाई, मगर तीसरे टी20 मैच को जीतकर सीरीज हार को जरूर टाल दिया. हालांकि टीम ने दूसरे टी20 मैच में भी 195 रन का बड़ा स्‍कोर खड़ा किया था, मगर गेंदबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण इंग्‍लैंड ने उनके बड़े लक्ष्‍य को बौना साबित कर दिया. दूसरे टी20 मैच के बाद पाकिस्‍तान टीम के मुख्‍य कोच और चयनकर्ता  मिस्‍बाह उल हक (Misbah Ul Haq) को दिग्‍गजों ने सबसे ज्‍यादा फटकार लगाई, जिसका कारण हार नहीं, बल्कि हर हरकत थी.

    दरअसल जब मेजबान इंग्‍लैंड ने लक्ष्‍य का पीछा करते हुए बिना किसी नुकसान के 65 रन बना लिए थे और पाकिस्‍तान टीम मैदान पर संघर्ष कर रही थी, तब मिस्‍बाह ने अपना एक हाथ चेहरे और सिर पर रख लिया था. खेल अभी काफी बचा था, मगर कोच ने पहले ही ऐसा करके खुद को निराश दिखा दिया.

    मिस्‍बाह को दी नसीहत
    मिस्‍बाह की इस हरकत पर पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी वसीम अकरम भड़क गए और उन्‍होंने मिस्‍बाह को नसीहत तक दे डाली. मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे अकरम ने कहा कि चाहे जो भी हो जाए, किसी भी कोच के लिए जरूरी है कि वह सकारात्‍मक नजर आए. अकरम ने कहा कि सिर पर हाथ रखकर बैठना कोच की ओर से अच्‍छा संकेत नहीं है. उन्‍होंने माना कि टीम और गेंदबाज अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर रहे, मगर किसी भी कोच के लिए बॉडी लैंग्‍वेज सबसे ज्‍यादा जरूरी है. स्थिति मायने नहीं रखती. कोच की जिम्‍मेदारी सकारात्‍मक रहने की है. कम से कम सकारात्‍मक तो दिखो.

    यह भी पढ़ें: 

    'पाकिस्‍तान के सरफराज अहमद बने तीनों फॉर्मेट में जम्‍हाई लेने वाले पहले क्रिकेटर'

    IPL 2020: 'CSK' के 13 सदस्य कोरोना संक्रमित, फिर भी ओपनिंग मैच में मुंबई का सामना करने को तैयार टीम

    शोएब अख्तर और इंजमाम ने भी खड़े किए सवाल
    मिस्‍बाह की इस तरह की बॉडी लैंग्‍वेज पर इंजमाम उल हक और शोएब अख्‍तर ने भी सवाल खड़े किए थे. इंजमाम ने कहा कि अभी दूसरी टीम को 155-160 रन और बनाने है, ऐसे में मैच किसी के पक्ष में भी जा सकता है लेकिन आप ऐसा संदेश दे रहे है जैसे आपने कुछ गलत कर दिया है. वहीं शोएब ने टीम की हार के बाद मैनेजमेंट और कप्तान बाबर आजम पर सवाल खड़े किए.

    Tags: Cricket, England vs Pakistan, Misbah ul haq, Wasim Akram

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर