होम /न्यूज /खेल /लॉर्ड्स टेस्ट का हीरो रहा यह 28 वर्षीय अफ्रीकी पेसर, महज 10 गेंद में लिख दी जीत की पटकथा

लॉर्ड्स टेस्ट का हीरो रहा यह 28 वर्षीय अफ्रीकी पेसर, महज 10 गेंद में लिख दी जीत की पटकथा

लॉर्ड्स टेस्ट का हीरो रहे एनरिच नॉर्किया. (Anrich Nortje Instagram)

लॉर्ड्स टेस्ट का हीरो रहे एनरिच नॉर्किया. (Anrich Nortje Instagram)

लॉर्ड्स टेस्ट में मेजबान टीम की दुर्दशा में 28 वर्षीय अफ्रीकी पेसर एनरिच नॉर्किया का अहम योगदान रहा. उन्होंने टीम के ल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

लॉर्ड्स टेस्ट का हीरो रहे एनरिच नॉर्किया
दूसरी पारी में महज 10 गेंद में लिख दी जीत की पटकथा
नॉर्किया ने चटकाए तीन अहम विकेट

नई दिल्ली. इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका (England vs South Africa) के बीच रेड बॉल क्रिकेट में भिड़ंत शुरू हो गई है. टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 17 अगस्त से 19 अगस्त के बीच ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड लॉर्ड्स में खेला गया. इस मुकाबले में मेहमान टीम को पारी और 12 रनों से जीत मिली. मैच के दौरान अफ्रीकी गेंदबाज अपने चरम पर नजर आए. टीम के लिए पहली पारी में जहां कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने इंग्लिश टीम के उपर अपना कहर बरपाया. वहीं दूसरी पारी में स्टार पेसर एनरिच नॉर्किया (Anrich Nortje) ने महज 10 गेंदों में अपनी टीम की जीत की पटकथा लिख डाली.

जी हां पहली पारी में जल्द सिमटने वाली इंग्लिश टीम दूसरी पारी में भी कुछ खास करिश्मा नहीं दिखा पाई और महज 149 रनों पर ढेर हो गई. मेजबान टीम की इस दुर्दशा में 28 वर्षीय अफ्रीकी पेसर नॉर्किया का अहम योगदान रहा. उन्होंने टीम के लिए पारी के 25वें ओवर में सर्वप्रथम प्रचंड फॉर्म में चल रहे जॉनी बेयरस्टो (18) को चलता किया. इसके बाद अपने अगले ही ओवर में सेट बल्लेबाज एलेक्स लीस (35) और विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स (0) को आउट करते हुए मेजबान टीम की बल्लेबाजी क्रम को पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया.

यह भी पढ़ें- बॉल टेम्परिंग में बुरा फंसा पाकिस्तान, बीच में ही मैच छोड़ा; कप्तान और टीम ने झेला नुकसान

लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में तीन सफलता प्राप्त करने वाले नॉर्किया ने दूसरी पारी में भी तीन विकेट चटकाए. उन्होंने टीम के लिए दूसरी पारी में कुल सात ओवर की गेंदबाजी की. इस दौरान उन्होंने 47 रन खर्च करते हुए यह विकेट चटकाए.

लॉर्ड्स टेस्ट में बेहतरीन गेंदबाजी के लिए 27 वर्षीय अनुभवी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ घोषित किया गया है. रबाडा ने अपनी टीम के लिए पहली पारी में सर्वाधिक पांच सफलता प्राप्त की थी. इसके बाद उन्होंने दूसरी पारी में भी उम्दा गेंदबाजी करते हुए दो सफलता प्राप्त की.

बता दें इंग्लैंड ने पहली पारी में 165 रन बनाए थे. वहीं अफ्रीकी टीम अपनी पहली पारी में 326 रन बनाने में कामयाब हुई थी. इसके बाद दूसरी पारी में भी इंग्लैंड के सूरमा कुछ खास करिश्मा दिखाने में नाकामयाब रहे और महज 149 रनों पर ढेर हो गए. इस तरह अफ्रीकी टीम को इस मुकाबले में पारी और 12 रनों से जीत नसीब हुई.

Tags: Anrich Nortje, England cricket team, England vs south Africa, South Africa Cricket

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें