अपना शहर चुनें

States

ENG vs SA: मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम से इंग्लैंड के कप्तान को 'कोड वर्ड' में भेजे गए मैसेज, मचा बवाल

मैच के दौरान कोडेड मैसेज भेजते हुए इंग्लैड टीम के एनालिस्ट (फोटो- स्काई स्पोर्ट्स )
मैच के दौरान कोडेड मैसेज भेजते हुए इंग्लैड टीम के एनालिस्ट (फोटो- स्काई स्पोर्ट्स )

ENG vs SA: इंग्लैंड की इस हरकत को लेकर पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि ये नियमों के खिलाफ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2020, 10:53 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केप टाउन में इस हफ्ते इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका (England Vs South Africa) के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ का आखिरी मैच खेला गया. इंग्लैंड को इस मुकाबले में 9 विकेट से धमाकेदार जीत मिली. इंग्लैंड ने सीरीज़ पर 3-0 से कब्जा कर लिया. लेकिन इंग्लैंड की आखिरी टी-20 मैच में जीत को लेकर सवाल उठने लगे हैं. दरअसल इंग्लिश टीम पर आरोप लग रहे हैं कि मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम से कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) को कोड वर्ड में मैसेज भेजे गए. इंग्लैंड की इस हरकत को लेकर पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि ये नियमों के खिलाफ है.

क्या है पूरा मामला?
ये घटना दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान 19वें ओवर की है. इंग्लैंड टीम के एनालिस्ट नाथन लेमन ड्रेसिंग रूम में बैठे थे. इसी दौरान उन्हें मॉर्गन की तरफ कार्ड दिखाते हुए देखा गया. बड़े से क्लिपबोर्ड पर 4E और 2C लिखा था. हालांकि, मैच के बाद विकेटकीपर जोस बटलर ने कहा कि इससे उनकी टीम को कोई खास मदद नहीं मिली. उन्होंने कहा, 'मॉर्गन और नाथन इन दिनों साथ मिल कर रणनीति तैयार कर रहे है. ये एक तरह का प्रयोग है. ऑयन दुनिया के एक बेहतरीन कप्तान हैं.'

माइकल वॉन हुए नाराज
मैच के दौरान जैसे ही ये घटना हुई माइकल वॉन ने ट्वीट करते हुए इसकी आलोचना की. उन्होंने बाद में इंग्लैंड के अखबार 'टेलीग्राफ' में कॉलम लिखते हुए कहा कि अगर वो इंग्लैंड टीम के कप्तान होते तो इस तरह की चीज़ें नहीं करते. उन्होंने लिखा, 'मुझे नए प्रयोग पसंद है. मैं हमेशा नए आइडिया को बढ़ावा देता हूं. लेकिन मुझे नहीं लगता है कि एनालिस्ट आपको मैदान से बाहर सलाह दे जो आप न जानते हों.'





ये भी पढ़ें-मैक्सवेल के स्विच हिट पर मचा बवाल, पूर्व क्रिकेटरों ने उठाए सवाल तो ICC के पूर्व अंपायर ने किया बचाव

ECB की सफाई
बाद में इस घटना को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी सफाई दी. ECB ने कहा कि कप्तान को ड्रेसिंग रूम से कुछ जानकारियां दी गई. ये कप्तान के ऊपर है कि वो इसे अपनाए या नजरअंदाज करे. बता दें कि इस मैच में इंग्लैंड को 9 विकेट से जीत मिली. इंग्लैंड ने 192 रनों का लक्ष्य 14 गेंद पहले ही पूरा कर लिया. डेविड मलान ने महज 47 गेंदों पर 99 रनों की नाबाद पारी खेली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज