होम /न्यूज /खेल /

बड़ी खबर: इंग्‍लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज रद्द, बायो बबल में घुस गया था कोरोना

बड़ी खबर: इंग्‍लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज रद्द, बायो बबल में घुस गया था कोरोना

सीरीज रद्द करने का फैसला दोनों बोर्ड ने मिलकर किया है  (फोटो-साउथ अफ्रीका इंस्टाग्राम)

सीरीज रद्द करने का फैसला दोनों बोर्ड ने मिलकर किया है (फोटो-साउथ अफ्रीका इंस्टाग्राम)

इस सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को खेला जाना था, लेकिन मैच की सुबह साउथ अफ्रीका का एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इसके बाद होटल स्टाफ के दो सदस्य के पॉजिटिव आने के बाद रविवार को मैच रद्द कर दिया गया था. बाद में इंग्‍लैंड के भी खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए

अधिक पढ़ें ...
    केपटाउन. टीम के होटल में कोरोना फैलने के बाद इंग्‍लैंड और साउथ अफ्रीका (England vs South Africa) के बीच वनडे सीरीज को रद्द कर दिया गया है. दोनों टीमें केपटाउन में एक आलीशान होटल में ठहरी थी. दोनों टीमों में कुछ सदस्य भी संक्रमित हैं. होटल स्टाफ के दो सदस्य भी इस महामारी की चपेट में आ गए हैं. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने मिलकर सीरीज को रद्द करने का फैसला किया. दोनों बोर्ड ने बयान जारी करके कहा कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों का मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए यह फैसला किया गया.

    इस सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को खेला जाना था, लेकिन मैच की सुबह साउथ अफ्रीका के एक खिलाड़ी को कोविड-19 के लिए पॉजीटिव पाया गया, जिसके कारण उसे रविवार तक स्थगित कर दिया गया था. इसके बाद पहला वनडे रविवार को रद्द कर दिया, क्योंकि पता चला कि होटल स्टाफ के दो सदस्य भी कोविड-19 से संक्रमित हैं. इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने नये सिरे से परीक्षण कराए. इंग्लैंड टीम के दो सदस्य भी कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाए गए, हालांकि ईसीबी ने कहा कि वह दौरे के बाकी मैचों पर निर्णय करने से पहले स्वतंत्र चिकित्सा टीम से परीक्षणों का सत्यापन चाहता है.

    अगले दौरे का समय तय नहीं
    ईसीबी और क्रिकेट साउथ अफ्रीका दोनों को बाकी दो वनडे मैचों के आयोजन की उम्मीद थी, लेकिन सोमवार की घोषणा के साथ ही दौरे का समापन भी हो गया. ईसीबी और सीएसए ने कहा कि वे प्रभावी तौर पर तब तक सीरीज को स्थगित कर रहे हैं जब तक कि इंग्लैंड को ये मैच खेलने के लिए फिर से साउथ अफ्रीका दौरा करने के लिए उपयुक्त समय नहीं मिल जाता. ईसीबी ने अपनी टीम के उन दो सदस्यों की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं दी, जिन्हें सप्ताह के अंत में कोविड-19 के लिए पॉजीटिव पाया गया था.

    यह भी पढ़ें : 

    IND vs AUS, 3rd T20: ऑस्‍ट्रेलिया पर क्‍लीन स्‍वीप करने उतरेगी विराट कोहली की टीम इंडिया

    विराट कोहली के बाद एक और स्‍टार क्रिकेटर लेगा पितृत्‍व अवकाश, नहीं खेलेगा दूसरा टेस्‍ट!

    साउथ अफ्रीकी क्रिकेट के लिए शर्मनाक घटना है जो केपटाउन के होटल को जैव सुरक्षित बनाए रखने में नाकाम रहा. नवंबर के मध्य में शुरू हुए दौरे के दौरान साउथ अफ्रीका के तीन खिलाड़ी पॉजीटिव पाये गये थे और माना जाता है कि इनमें से दो ने जैव सुरक्षित वातावरण में प्रवेश किया था. इन दोनों टीमों के बीच इससे पहले तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली गई थी, जिसे इंग्लैंड ने 3-0 से जीता था.undefined

    Tags: Coronavirus, England cricket team, South Africa National Cricket Team

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर