होम /न्यूज /खेल /

'उड़ता सैम बिलिंग्स': विकेट के पीछे इंग्लिश विकेटकीपर ने चीते की तरह लगाई छलांग, जिसने भी देखा यह VIDEO...

'उड़ता सैम बिलिंग्स': विकेट के पीछे इंग्लिश विकेटकीपर ने चीते की तरह लगाई छलांग, जिसने भी देखा यह VIDEO...

सैम बिलिंग्स ने पकड़ाहैरत अंगेज कैच. (Sam Billings Instagram)

सैम बिलिंग्स ने पकड़ाहैरत अंगेज कैच. (Sam Billings Instagram)

England vs South Africa: टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच प्रैक्टिस मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में ग्लैंड लॉयंस की तरफ से शिरकत कर रहे 31 वर्षीय इंग्लिश विकेटकीपर खिलाड़ी सैम बिलिंग्स ने विकेट के पीछे हवा में छलांग लगाते हुए एक कैच लपककर सबक हैरान कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

लंदन. दक्षिण अफ्रीकी टीम (South Africa National Cricket Team) मौजूदा समय में इंग्लैंड दौरे (England Tour) पर है. वनडे और टी20 सीरीज के समापन के बाद दोनों टीमों के बीच 17 अगस्त से 12 सितंबर के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लिश जमीं पर रमने के लिए अफ्रीकी खिलाड़ियों को कुछ प्रैक्टिस मैच खेलने का मौका मिला है. इस दौरान एक मुकाबले में इंग्लैंड लॉयंस की तरफ से शिरकत कर रहे 31 वर्षीय इंग्लिश विकेटकीपर खिलाड़ी सैम बिलिंग्स (Sam Billings) ने विकेट के पीछे हवा में छलांग लगाते हुए एक कैच लपककर सबक हैरान कर दिया है. इंग्लिश विकेटकीपर का जो भी यह कैच देख रहा उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पा रहा है.

सैम बिलिंग्स के इस उम्दा कैच का वीडियो इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि इंग्लैंड लॉयंस के तेज गेंदबाज क्रेग ओवरटन दो स्लीप के साथ तेज गेंदबाजी कर रहे हैं. इस दौरान बल्लेबाज की एक गलती के बाद गेंद स्लीप में जा रही थी, लेकिन बिलिंग्स ने हवा में छलांग लगाते हुए इस कैच को लपक लिया. बिलिंग्स के इस कैच की चारो तरफ जमकर सराहना हो रही है.

यह भी पढ़ें- ‘जसप्रीत बुमराह के ना होने से टीम इंडिया को काफी फर्क पड़ेगा…’ पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा

बात करें इस प्रैक्टिस मुकाबले के बारे में तो अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. खबर लिखे जाने तक प्रोटीज टीम ने पहले दिन पांच विकेट के नुकसान पर 183 रन बना लिए थे. इंग्लिश टीम के लिए इस दौरान सैम बिलिंग्स ने विकेट के पीछे एडम मार्करम और डीन एल्गर का दो शानदार कैच लपका.

बता दें इंग्लैंड और अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 17 अगस्त से 21 अगस्त के बीच लॉर्ड्स में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमें दुसरे टेस्ट मुकाबले के लिए 25 से 29 अगस्त के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड में भिड़ेंगी. सीरीज का आखिरी मुकाबला आठ सितंबर से 12 सितंबर के बीच द ओवल में खेला जाएगा.

Tags: Cricket, England National Cricket Team, England vs south Africa, South Africa Cricket

अगली ख़बर