होम /न्यूज /खेल /

आखिर ये क्या है माजरा? इंग्लिश खिलाड़ी अपनी चेयर लेकर मैदान से बाहर क्यों जाने लगे, जानिए सब

आखिर ये क्या है माजरा? इंग्लिश खिलाड़ी अपनी चेयर लेकर मैदान से बाहर क्यों जाने लगे, जानिए सब

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी. (England’s Barmy Army Twitter)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी. (England’s Barmy Army Twitter)

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे और टी20 सीरीज के समापन के बाद 17 अगस्त से असल परीक्षा शुरू हो रही है. दरअसल दोनों टीमों के बीच क्रमशः तीन मैचों की अब टेस्ट सीरीज खेली जानी है. टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लिश टीम का एक फोटो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. इस तस्वीर में सभी इंग्लिश खिलाड़ी टीम फोटो के बाद अपनी कुर्सियां उठाकर मैदान से बाहर जाते हुए नजर आ रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

लंदन. इंग्लिश टीम (England Cricket Team) मौजूदा समय में घरेलू दौरे पर दक्षिण अफ्रीकी टीम (South Africa National Cricket Team) की मेजबानी कर रहा है. दोनों टीमों के बीच इस दौरे पर सर्वप्रथम तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई. यह सीरीज ड्रा रहा. वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों की तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भिड़ंत हुई. यहां अफ्रीकी टीम ने मेजबान टीम को 2-1 से शिकस्त देते हुए सीरीज पर अपना कब्जा जमाया.

टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को ब्रिस्टल में खेला गया. इस मुकाबले में इंग्लैंड को 41 रनों से रोमांचक जीत हासिल हुई. इसके बाद सीरीज का दूसरा मुकाबला 28 जुलाई को कार्डिफ में खेला गया. यहां अफ्रीकी ने पलटवार करते हुए मेजबान टीम को 58 रनों से हराया. सीरीज 1-1 से बराबर होने के बाद तीसरा टी20 मुकाबला दोनों टीमों के लिए अहम हो गया था. हालांकि साउथेम्प्टन में खेले गए इस मुकाबले में अफ्रीकी टीम को 90 रनों से बड़ी जीत मिली. इसके साथ ही मेहमान टीम ने टी20 सीरीज पर भी अपना कब्जा जमा लिया.

यह भी पढ़ें- उमेश यादव ने रॉयल वनडे कप में मचाया गर्दा, सटीक यॉर्कर से उखाड़ दिए बैटर के स्टंप, VIDEO

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे और टी20 सीरीज के समापन के बाद 17 अगस्त से असल परीक्षा शुरू हो रही है. दरअसल दोनों टीमों के बीच क्रमशः तीन मैचों की अब टेस्ट सीरीज खेली जानी है. टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लिश टीम का एक फोटो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. इस तस्वीर में सभी इंग्लिश खिलाड़ी टीम फोटो के बाद अपनी कुर्सियां उठाकर मैदान से बाहर जाते हुए नजर आ रहे हैं.

इस दौरान की एक तस्वीर इंग्लिश टीम के फैन क्लब बार्मी आर्मी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस तस्वीर में पूर्व कप्तान जो रूट समेत सभी खिलाड़ी हाथ में कुर्सी लिए हुए नजर आ रहे हैं. बार्मी आर्मी ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए इसके कैप्शन में लिखा है, ‘वार्षिक लॉर्ड्स चेयर-कैरिंग फोटो’.

बता दें किसी भी सीरीज के शुरू होने से पहले पूरी टीम का फोटो लिया जाता है. इंग्लिश टीम का यह फोटो उसी दौरान का है. फोटो सेशन के बाद सभी खिलाड़ी अपनी कुर्सियां उठाकर स्वयं मैदान से बाहर जाते हुए नजर आए. खिलाड़ियों के इस तस्वीर पर फैंस भी अपना रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर्स ने लिखा जैसे शादी में मैं और मेरा दोस्त लड़ाई करते हैं. एक अन्य यूजर ने लिखा है कौन बेहतर काम कर रहा है जिम्मी और पॉप.

Tags: England cricket team, England vs south Africa, South Africa Cricket

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर