अपना शहर चुनें

States

England vs Sri Lanka: इंग्लैंड-श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट आज से, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दूसरे टेस्ट में वापसी कर सकते हैं.
इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दूसरे टेस्ट में वापसी कर सकते हैं.

England vs Sri Lanka: दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम में जेम्स एंडरसन और क्रिस वोक्स की वापसी हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 5:44 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जो रूट (Joe Root) की अगुआई वाली इंग्लैंड (England) की टीम आज से शुरू हो रहे श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ दूसरे टेस्ट में क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी. इंग्लैंड की टीम आईसीसी (ICC) टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में भारत, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बाद चौथे स्थान पर है. चैम्पियनशिप का फाइनल जून में खेला जायेगा और इसकी दौड़ में बने रहने के लिए इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत की जरूरत होगी. साथ ही भारत के दौरे पर उसे वहां सीरीज भी जीतनी होगी. इंग्लैंड ने 2007 के बाद से श्रीलंका में कोई सीरीज नहीं गंवायी है और स्पिन गेंदबाजी का बखूबी सामना कर सफलता हासिल की है.

पहले टेस्ट में रूट का दबदबा रहा जिन्होंने पहली पारी में दोहरा शतक जमाया और 228 रन की पारी खेली जिससे इंग्लैंड ने श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया. श्रीलंकाई टीम पहले दिन पहली पारी में 135 रन पर सिमट गयी थी. लेकिन दूसरी पारी में रूट एक रन पर रन आउट हो गये थे जिससे टीम ने छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए 14 रन पर तीन विकेट खो दिये थे. अब कप्तान अपने 99वें टेस्ट में इस चीज को ठीक करने का लक्ष्य बनाये होंगे.

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डॉम सिबली और जैक क्राउली भी दोनों पारियों में 10 रन से कम के स्कोर पर आउट हो गये, लेकिन रूट ने अपने सलामी बल्लेबाजों का समर्थन किया है. डैन लॉरेंस ने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अपना टेस्ट पदार्पण किया और पहली पारी में 73 रन बनाने के बाद वह दूसरी पारी में संयमित दिखे और जॉनी बेयरस्टो के साथ 62 रन की भागीदारी करते हुए उन्होंने 21 रन जोड़े और टीम को जीत दिलायी. इंग्लैंड के पास कुछ विकल्प हैं और वह कुछ रोटेशन कर सकता है विशेषकर तेज गेंदबाजों के साथ क्योंकि उसे भारत के आगामी दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है.



यह भी पढ़ें:
बड़ी खबर: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मैदान पर दिखेंगे दर्शक, बीसीसीआई ने शुरू की कोशिश

सिराज का खुलासा- जब अंपायर ने कहा- मैदान छोड़ दो और रहाणे बोले- ‘नहीं, डटकर खेलेंगे’

जेम्स एंडरसन की होगी वापसी
जेम्स एंडरसन शुरुआती टेस्ट में नहीं खेल पाये थे लेकिन वह दूसरे टेस्ट में वापसी कर सकते हैं. स्टुअर्ट ब्रॉड ने पहला टेस्ट खेला था पर उन्हें आराम दिया जा सकता है. इंग्लैंड की टीम मार्क वुड की जगह ओली स्टोन उतार सकती है जबकि क्रिस वोक्स और सैम कुरेन के बीच आलराउंडर स्थान के लिये प्रतिस्पर्धा हो सकती है. श्रीलंका के मैच के लिये बदलाव करने की उम्मीद है. मेजबान ने श्रृंखला 22 खिलाड़ियों के बायो-बबल से शुरू की थी लेकिन पांच खिलाड़ियों को घर भेज दिया गया था. तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ओशाडा फर्नांडो की चोटों से उबरने के बाद वापसी की उम्मीद है. लकमल वानिंदु हसारंगा और फर्नांडो कुसल मेंडिस की जगह टीम में आयेंगे.

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग 11
कुसल परेरा, लाहिरू तिरिमाने, ओशाडा फर्नांडो, एंजोलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, निरोशन डिकवेला, दासुन शनाका, दिलरुवान परेरा, लसिथ इम्बुलडेनिया, सुरंगा लकमल और असिथ फर्नांडो.

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग 11
डॉम सिबली, जैक क्राउली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, डैन लॉरेंस, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, डॉम बेस, जैक लीच, ओली स्टोन और जेम्स एंडरसन.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज