होम /न्यूज /खेल /ENG vs SL : बारिश के कारण ब्रिस्टल में तीसरा वनडे रद्द, इंग्लैंड ने सीरीज 2-0 से जीती

ENG vs SL : बारिश के कारण ब्रिस्टल में तीसरा वनडे रद्द, इंग्लैंड ने सीरीज 2-0 से जीती

श्रीलंकाई टीम 166 रन पर सिमट गई जिसके बाद इंग्लैंड बारिश के कारण पारी ही शुरू नहीं कर सका. (फोटो साभार- SL Cricket Instagram)

श्रीलंकाई टीम 166 रन पर सिमट गई जिसके बाद इंग्लैंड बारिश के कारण पारी ही शुरू नहीं कर सका. (फोटो साभार- SL Cricket Instagram)

ENG vs SL 3rd ODI: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा वनडे बारिश से रद्द हो गया. टॉम करेन की बदौलत इंग्लैंड ने ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. इंग्लैंड ने टॉम करेन (Tom Curran) की अगुआई में तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत तीसरे और अंतिम वनडे में श्रीलंका (ENG vs SL 3rd ODI) को 166 रन पर समेट दिया, लेकिन लगातार बारिश के कारण मुकाबले को रद्द करना पड़ा. इंग्लैंड ने इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की. इससे पहले मेजबान टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से धोया था.

    बारिश के कारण इंग्लैंड ने टी20 सीरीज के बाद वनडे में भी श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने का मौका गंवा दिया. इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. टॉम करेन ने 35 रन देकर चार विकेट झटके और श्रीलंकाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. उनके अलावा क्रिस वोक्स और डेविड विली ने 2-2 विकेट अपने नाम किए जिससे श्रीलंका की पूरी टीम को 41.1 ओवर में 166 रन पर सिमट गई.

    इसे भी पढ़ें, शुभमन गिल की चोट पर BCCI के पूर्व अधिकारी ने खड़े किए सवाल, कहा- हैरान हूं

    श्रीलंका की ओर से सिर्फ दासुन शनाका ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए, जिन्होंने 65 गेंद में दो छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से नाबाद 48 रन बनाए. टीम के पांच बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. श्रीलंका की पारी के बाद बारिश शुरू हो गई जो लगातार चलती रही जिसके कारण मैच को रद्द करने का फैसला किया गया.





    श्रीलंकाई टीम अब अपनी मेजबानी में भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगी जिसकी शुरुआत 13 जुलाई से होगी. भारत और श्रीलंका के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेली जानी है. इस दौरे की शुरुआत 13 जुलाई को होगी जबकि और समापन 25 जुलाई को होगा. भारतीय टीम की कप्तानी शिखर धवन संभालेंगे जबकि कोचिंग की जिम्मेदारी राहुल द्रविड़ के कंधों पर होगी.

    Tags: Cricket news, England cricket team, England vs Sri lanka, Tom Curran

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें