ENG vs SL: जॉनी बेयरस्टो से डिकवेला ने पूछा-भारतीय दौरे से क्यों हटाया गया, अगले ही ओवर में आउट हुआ बल्लेबाज

जॉनी बेयरस्टो ने पहली पारी में 27 रन बनाए. (फोटो साभार-@jbairstow21)

जॉनी बेयरस्टो ने पहली पारी में 27 रन बनाए. (फोटो साभार-@jbairstow21)

England vs Sri Lanka: इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को भारतीय दौरे पर टीम में शामिल नहीं किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2021, 11:48 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विस्फोटक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड (England) की टीम में शामिल नहीं किया गया है. इसका असर उनके बल्लेबाजी पर भी पड़ा है. इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम में 72 टेस्ट खेल चुके बेयरस्टो पर जोस बटलर (Jos Buttler) को तरजीह दी गई है. हालांकि बेयरस्टो और बटलर दोनों खिलाड़ी श्रीलंका के गॉल मैदान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का हिस्सा हैं. श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज में तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले बेयरस्टो दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन सिर्फ 27 रन बनाकर आउट हुए. श्रीलंकाई विकेटकीपर निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella) ने बेयरस्टो का ध्यान भंगकर उन्हें आउट कराया.

मैच के 35वें ओवर में डिकवेला ने बेयरस्टो पर छींटाकशी की और यह सफल भी रहा. डिकवेला ने बेयरस्टो से कहा, "आपको भारत दौरे से क्यों हटा दिया गया, आप टीम में कप्तान के बाद सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं और आईपीएल में खेलेंगे." इसके अगले ओवर में ही लसिथ एंबुलदेनिया की गेंद पर बेयरस्टो आउट हो गए. खबर लिखे जाने तक तीसरे दिन इंग्लैंड ने चार विकेट खोकर 153 रन बना लिए हैं. क्रीज पर कप्तान जो रूट और जोस बटलर डटे हुए हैं. इंग्लैंड के चारों विकेट स्पिनर एंबुलदेनिया ने लिए हैं.

श्रीलंका ने पहली पारी में बनाए 381 रन

इससे पहले श्रीलंका ने पुछल्ले बल्लेबाजों के जुझारू प्रदर्शन के दम पर पहली पारी में 381 रन बनाए. श्रीलंकाई पारी में एक दिलचस्प बात यह रही कि सभी विकेट तेज गेंदबाजों ने चटकाए. गॉल पारंपरिक रूप से स्पिनरों के अनुकूल मानी जाती है, लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने सभी बल्लेबाजों को आउट किया. जेम्स एंडरसन ने छह विकेट चटकाये जबकि मार्क वुड ने तीन और कुरेन ने अंतिम विकेट हासिल किया. निरोशन डिकवेला अपना पहला शतक बनाने की ओर बढ़ रहे थे लेकिन ध्यान भटकने से वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 92 रन की पारी खेलकर आउट हो गए. डिकवेला के विकेट से जेम्स एंडरसन ने 30वीं बार पांच विकेट चटकाने की उपलब्धि हासिल की. उनके अलावा एंजेलो मैथ्यूज ने 110, दिलरुवान परेरा ने 67 और कप्तान दिनेश चांदीमल ने 52 रनों की पारी खेली.
यह भी पढ़ें:

IND vs ENG: सीरीज का आगाज करने से पहले चेन्‍नई में बनेगी विराट कोहली की 'टीम इंडिया'

मोहम्मद सिराज ने बताया, ऑस्ट्रेलिया में कैसे मिली सफलता, लॉकडाउन में घर पर किया ये काम



भारत दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम: जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, मोइन अली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउली, बेन फोक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डॉम सिबली, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन और क्रिस वोक्स.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज