अपना शहर चुनें

States

England vs Sri Lanka: मार्क वुड ने फेंकी 91 मील की रफ्तार से गेंद, तोड़ डाला एंजेलो मैथ्यूज का बल्ला

एंजेलो मैथ्यूज ने पहली पारी में 27 रन बनाए.
एंजेलो मैथ्यूज ने पहली पारी में 27 रन बनाए.

England vs Sri Lanka: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) ने पहले दिन लगातार 90 मील की रफ्तार से गेंदबाजी की. उन्होंने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को काफी परेशान किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 10:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड और श्रीलंका (England vs Sri Lanka) के बीच गॉल में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में एक दुर्लभ वाकया देखने को मिला. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) ने 91 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली और श्रीलंकाई ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) का बल्ला दो टुकड़ों में तोड़ डाला. यह वाकया श्रीलंका की पहली पारी के 10वें ओवर में हुआ. टॉस हारकर पहले गेंदबाजी कर रही इंग्लैंड की टीम के गेंदबाज मार्क वुड लगातार 90 मील (145 किलोमीटर) की रफ्तार से गेंद डाल रहे थे. एक ऐसी ही गेंद पर मैथ्यूज ने डिफेंड करने की कोशिश की. हालांकि उन्होंने अपना विकेट तो बचा लिया लेकिन बल्ला गोली की रफ्तार जैसी गेंद को सहन नहीं कर सका.

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मैथ्यूज ने 27 रन बनाए. उन्होंने कप्तान दिनेश चांदीमल के साथ चौथे विकेट के लिए 56 रन जोड़े. अपनी इस छोटी सी पारी के दौरान मैथ्यूज 6000 टेस्ट रन पूरे करने वाले श्रीलंका के पांचवें बल्लेबाज बन गए. श्रीलंका के लिये उनसे अधिक रन कुमार संगकारा (12400), महेला जयवर्धने (11814), सनथ जयसूर्या (6973) और अरविंद डिसिल्वा (6361) ने बनाए हैं.






श्रीलंका की पारी 135 रनों पर सिमटी
इससे पहले ऑफ स्पिनर डॉम बेस और स्टुअर्ट ब्रॉड की घातक गेंदबाजी के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज टिक नहीं सके. बेस ने 30 रन देकर पांच विकेट लिए और पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाले श्रीलंका को 135 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी. उनके अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी तीन विकेट चटकाया. ब्रॉड ने एक ओवर में दो विकेट लिए. उन्होंने मैच के सातवें ओवर में लाहिरू तिरिमाने को आउट किया. एक गेंद बाद ही कुसल मेंडिस को पैवेलियन का रास्ता दिखाया. मेंडिस लगातार चौथी में पारी खाता खोलने में असफल रहे. श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा 28 रन दिनेश चांदीमल ने बनाए.

यह भी पढ़ें:

Syed Mushtaq Ali 2021: राहुल चाहर ने ली हैट्रिक, 5 गेंदों में 4 विकेट झटक दिलाई टीम को जीत

IND vs AUS: अश्विन और ऋषभ पंत हुए फिट, ब्रिसबेन टेस्ट में 7 बल्लेबाजों के साथ उतरेगा भारत

शुरुआती झटकों के बाद संभला इंग्लैंड
इंग्लैंड ने इसके जवाब में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 127 रन बनाए हैं और वह श्रीलंका से केवल आठ रन पीछे है.इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और एक समय उसका स्कोर दो विकेट पर 17 रन था. कप्तान जो रूट (नाबाद 66) और जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 47) ने यहां से बखूबी जिम्मेदारी संभाली. ये दोनों तीसरे विकेट के लिये अब तक 110 रन जोड़ चुके हैं. श्रीलंका ने बायें हाथ के स्पिनर लेसिथ इम्बुलडेनिया से गेंदबाजी की शुरुआत करायी और उन्होंने दोनों सलामी बल्लेबाजों डॉम सिब्ले (चार) और जॉक क्राउले (नौ) को आउट करके इसे सही साबित भी किया. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज