होम /न्यूज /खेल /Eng vs SL, T20 World Cup 2021: इंग्‍लैंड की नजर सबसे पहले सेमीफाइनल में पहुंचने पर, श्रीलंका से मुकाबला आज

Eng vs SL, T20 World Cup 2021: इंग्‍लैंड की नजर सबसे पहले सेमीफाइनल में पहुंचने पर, श्रीलंका से मुकाबला आज

England vs Sri Lanka, T20 World Cup 2021: श्रीलंका और इंग्‍लैंड के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का 29वां मैच खेला जाएगा. (AP)

England vs Sri Lanka, T20 World Cup 2021: श्रीलंका और इंग्‍लैंड के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का 29वां मैच खेला जाएगा. (AP)

England vs Sri Lanka, T20 World Cup 2021: इंग्‍लैंड और श्रीलंका के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का 29वां मैच खेला जाएगा. इं ...अधिक पढ़ें

    शारजाह. इंग्‍लैंड और श्रीलंका (England vs Sri Lanka) के बीच सोमवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) का 29वां मैच खेला जाएगा. इंग्‍लैंड की टीम ग्रुप 1 में अभी टॉप पर है और सेमीफाइनल में उसकी जगह लगभग तय मानी जा रही है. श्रीलंका को मात देते ही अंतिम 4 में उसकी जगह पक्‍की हो जाएगी. खिताब की मजबूत दावेदारों में से इंग्‍लैंड ने अपने शुरुआती तीनों मैच शानदार अंदाज में जीते. इंग्‍लैंड ने चिर-प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया पर भी शानदार जीत हासिल की.
    ऑयन मॉर्गन की अगुआई वाली टीम ने अपनी कमजोरी को दूर किया और यहां तक पहुंची. इंग्‍लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम पर जिस तरह से 8 विकेट से जीत दर्ज की थी, उससे साफ हो गया कि इंग्लिश टीम को खिताब का क्‍यों मजबूत दावेदार माना जा रहा है. इंग्लिश सलामी बल्‍लेबाज जोस बटलर शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज बटलर को रोकने में पूरी तरह से असफल रहे थे.

    मिडिल ऑर्डर है इंग्‍लैंड का सिरदर्द
    मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाजों की लय इंग्लैंड का सिरदर्द बना हुआ है. 3 मैचों में बड़ी जीत के कारण मिडिल ऑर्डर को बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला है, लेकिन कप्तान मॉर्गन को भरोसा है कि जरूरत के समय ये बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे. मोर्गन को भी बल्लेबाजी ज्‍यादा मौका नहीं मिला, लेकिन उनकी कप्तानी लाजवाब रही. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एरोन फिंच की कमजोरी का फायदा उठाया जा सके, इसके लिए उन्होंने लेग स्पिनर आदिल राशिद से गेंदबाजी की शुरुआत कराई थी. इस मैच से पहले मोईन अली यह जिम्मा उठाते थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी गेंदबाजी की जरूरत नहीं पड़ी. पार्ट टाइम स्पिनर लियाम लिविंगस्टोन के भी लय में होने से मोर्गन को गेंदबाजी में एक और अच्छा विकल्प मिला है.

    श्रीलंका के लिए आज जीत जरूरी
    शारजाह में अगर श्रीलंका को इंग्‍लैंड को रोकना है तो उसे श्रीलंका में कुछ खास करना होगा. श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच गंवा दिया था, लेकिन अंतिम ओवर तक चले इस मैच को जीतने का उनके पास भी मौका था. 3 मैचों में 2 में हार का सामना करने वाली श्रीलंका की टीम को अंतिम 4 में पहुंचने की उम्मीदों को बनाये रखने के लिए इस मुकाबले को जीतना होगा. असलंका शानदार फॉर्म और सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. इस वर्ल्‍ड कप में श्रीलंका के गेंदबाजों ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है.

    IND vs NZ T20 World Cup: विराट कोहली की जिद पड़ी भारी, कप्तान के 3 फैसलों से टीम इंडिया हारी

    IND vs NZ: केन विलियमसन ने बताया, टी20 वर्ल्ड कप मैच में भारत से आसानी से कैसे जीत गया न्यूजीलैंड

    टीमें :

    श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), कुसाल जनीथ परेरा, धनंजया डिसिल्वा, पथुम निसंका, दिनेश चांदीमल, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, चमिका करुणारत्ने, अविष्का फर्नांडो, वानिन्दु हसरंगा, लाहिरु कुमारा, दुष्मंत चमीरा, महेश तीक्षणा, बिनुरा फर्नांडो, अकिला धनंजय,

    इंग्लैंड: ऑयन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मोईन अली, सैम बिलिंग्स, टॉम करेन, जोस बटलर, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, टाइमल मिल्स, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल राशिद, डेविड विली, जेसन रॉय, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

    Tags: Cricket news, England, Sri lanka, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें