Home /News /sports /

T20 WC: सेमीफाइनल में पहुंची इंग्‍लैंड की टीम में शोक, जिंदगी की जंग हारा गेंदबाज, बीमारी के कारण कम उम्र में लिया था संन्‍यास

T20 WC: सेमीफाइनल में पहुंची इंग्‍लैंड की टीम में शोक, जिंदगी की जंग हारा गेंदबाज, बीमारी के कारण कम उम्र में लिया था संन्‍यास

एलन इगल्‍सडेन और टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद इंग्‍लैंड टीम (PC:@KentCricket/AP)

एलन इगल्‍सडेन और टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद इंग्‍लैंड टीम (PC:@KentCricket/AP)

इंग्लिश गेंदबाज एलन इगल्‍सडेन (Alan Igglesden) जब सफलता की सीढ़ी चढ़ रहे थे, तभी मैच के दौरान मिर्गी का दौरा पड़ने के बाद उन्‍हें अपनी बीमारी के बारे में पता चला और फिर उन्‍होंने कम उम्र में ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. इसके बाद एलन ने अपना इलाज करवाया, मगर अपनी बीमारी को हरा नहीं पाए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. इंग्‍लैंड (England) की टीम टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. हालांकि इंग्लिश टीम में सेमीफाइनल में पहुंचने का जश्‍न अभी सही से शुरू हुआ भी नहीं था कि टीम में शोक फैल गया. इंग्‍लैंड के पूर्व गेंदबाज एलन इगल्‍सडेन (Alan Igglesden)  जिंदगी की जंग हार गए. वह 57 साल के थे और लंबे समय से ब्रेन ट्यूमर से संघर्ष कर रहे थे. एलन ने 1989 से 1984 के बीच 3 टेस्‍ट और 4 वनडे मैचों में इंग्‍लैंड का प्रतिनिधित्‍व किया.
    इस दौरान उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू करते हुए मार्क टेलर, स्‍टीव वॉ जैसे दिग्‍गज बल्‍लेबाजों के विकेट लिए थे. एलन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 8 विकेट थे. उन्‍होंने केंट की तरफ से 283 मैच खेले थे और फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट और लिस्‍ट ए मैच को मिलाकर कुल 592 विकेट लिए.

    मैच के दौरान आया थ दौरा
    एलन को एक समय इंग्‍लैंड का भविष्‍य माना जा रहा था, मगर जब वह अपने करियर में सफलता की सीढ़ी चढ़ रहे थे, तभी उन्‍हें मालूम चला कि उन्‍हें ब्रेन ट्यूमर है. दरअसल एक क्‍लब के लिए क्रिकेट खेलने के दौरान उन्‍हें मिर्गी का दौरा पड़ा था. जिसके बाद उन्‍हें अपनी गंभीर बीमारी के बारे में पता चला और इसके बाद 1999 में कम उम्र में ही उन्‍होंने क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था.

    T20 WC: इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में पक्की की जगह, कप्तान ऑयन मॉर्गन बोले- कठिन परीक्षा में पास हुए

    T20 WC: सेमीफ़ाइनल की लड़ाई हुई दिलचस्प, 2 जगहों के लिए 5 टीमों के बीच टक्कर, टीम इंडिया भी रेस में

    इसके बाद इंग्लिश गेंदबाज ने अपना इलाज करवाया, जिससे ट्यूमर छोटा हो गया था, मगर बाद में ट्यूमर फिर बढ़ने लगा और 2018 में उन्‍हें 3 साल के अंतराल में 2 बड़े स्‍ट्रोक आए, जिसके बाद उनकी तबीयत और बिगड़ गई और अब वह जिंदगी की जंग हार गए.

    Tags: Cricket news, England, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर