टीम के साथी खिलाड़ियों की फिटनेस देख इस क्रिकेटर को आई खुद पर शर्म, घटाया 12 किलो वजन

टीम के साथी खिलाड़ियों की फिटनेस देख इस क्रिकेटर को आई खुद पर शर्म, घटाया 12 किलो वजन
डॉम सिब्‍ले ने अपना 12 किलो वजन घटाया (फाइल फोटो)

इस खिलाड़ी ने खुलासा किया कि श्रीलंका दौरे पर उन्‍हें अपने शरीर और वजन को देखकर खुद पर शर्मिंदगी महसूस होती थी

  • Share this:
साउथम्पटन. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डॉम सिब्ले (dom sibley) ने कहा कि श्रीलंका के बीच में रद्द कर दिए गए दौरे के दौरान वह अपनी फिटनेस को लेकर जागरूक बने थे और यही कारण है कि वह कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान 12 किग्रा वजन कम करने में सफल रहे. इंग्लैंड की टीम को कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च में श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला रद्द करके स्वदेश लौटना पड़ा था.

सिब्ले ने कहा कि अपने साथियों को फिटनेस पर कड़ी मेहनत करते हुए देखकर उन्हें आत्मग्लानि हुई और इसके बाद उन्होंने कोरोना वायरस के कारण लगाये गये लॉकडाउन के दौरान 12 किग्रा वजन कम किया. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा आयोजित ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में सिब्ले ने कहा कि श्रीलंका में अपने करियर में पहली बार अपने शरीर और वजन को लेकर मुझे आत्मग्लानि हुई. मुझे याद है कि विमान में मैं सोच रहा थो कि मुझे अब कुछ करना होगा.

टीम को देखकर खुली आंखें
उन्होंने कहा कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) जब अभ्यास के लिए आते हैं तो कड़ी मेहनत करते हैं. असल में उन्‍हें, जो रूट और जोस बटलर को कोलंबो में एक सत्र के बाद दौड़ते हुए देखकर ही मेरी आंखें खुली. इंग्लैंड की तरफ से अब तक छह टेस्ट मैच खेलने वाले इस 24 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि अपनी फिटनेस बनाए रखने के लिए इन खिलाड़ियों की मेहनत को देखकर ही मुझे लगा कि ऐसा ही मैं भी करना चाहता हूं.
यह भी पढ़ें:



कल से शुरू इंग्‍लैंड- वेस्‍टइंडीज टेस्‍ट, इन बड़े बदलाव के साथ क्रिकेट की वापसी

एमएस धोनी के एल्‍बम को साक्षी ने किया वायरल, खास तरह से दी बधाई, देखें Photos

उन्होंने कहा कि मुझे बल्लेबाजी करते हुए कभी थकान नहीं लगती. मेरी फिटनेस से कभी मेरी बल्लेबाजी प्रभावित नहीं हुई. यह जरूरी नहीं है कि इससे मेरी बल्लेबाजी में सुधार होगा, लेकिन यह मैदान पर मेरी फुर्ती में मदद कर सकती है. वजन कम होने से मेरे चोटिल होने की संभावना भी कम हो गई है. सिब्ले वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में रोरी बर्न्स के साथ पारी का आगाज करेंगे. इस मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की भी वापसी होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading