England vs West Indies: इस 'भारतीय क्रिकेटर' के नाम की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे बेन स्टोक्‍स

England vs West Indies: इस 'भारतीय क्रिकेटर' के नाम की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे बेन स्टोक्‍स
पहले टेस्‍ट मैच में बेन स्टोक्‍स इंग्‍लैंड टीम की कप्‍तानी कर रहे हैं

बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) ने अभ्‍यास के दौरान जो जर्सी पहनी थी, उस पर पिछले साल ही पत्‍नी और अपने दो साल के बेटे के साथ इंग्‍लैंड शिफ्ट होने वाले भारतीय का नाम था

  • Share this:
नई दिल्‍ली. इस समय कोरोना वायरस (Coronavirus) से पूरी दुनिया जूझ रही है. मुश्किल समय में हर किसी की उम्‍मीदें सिर्फ डॉक्‍टर्स पर ही टिकी हुई हैं और डॉक्‍टर्स भी आगे बढ़कर दिन रात लोगों को बचाने में लगे हुए हैं. उनकी इसी कोशिश को सलाम करते हुए इंग्‍लैंड की टीम में अभ्‍यास सेशन के दौरान कुछ डॉक्‍टर्स के नाम की जर्सी पहनी. दरअसल इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज (Ben Stokes) के बीच 8 जुलाई से टेस्‍ट सीरीज शुरू हुई और यह कोरोना के बाद शुरू होने वाला पहला इंटरनेशनल मैच है.

इंग्‍लैंड टीम ने मैच से पहले अभ्‍सास सत्र में जिन डॉक्टर्स के नाम की जर्सी पहनी थी, उनमें से एक नाम डॉ विकास कुमार (Dr. Vikar Kumar) का भी है. जिनके नाम की जर्सी पहले टेस्‍ट मैच में इंग्‍लैंड के कप्‍तान और वर्ल्‍ड कप के स्‍टार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने पहनी. खिलाड़ियों की जर्सी पर डॉक्टर के नाम के बाद '#raisethebat' लिखा था. विकास डरहम में नेशनल हेल्‍थ सर्विस ट्रस्‍ट अस्‍पताल के क्रिटिकल केयर यूनिट में कार्यरत है.





 विकास ने दिल्‍ली से की है पढ़ाई
मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से एनेस्थिसिया में पोस्‍ट ग्रेजुएट डिप्‍लोमा करने वाले विकास ने इंडियन एक्‍सप्रेस से बात करते हुए कहा कि यह हम सभी के लिए मुश्किल समय है. एनएचएस स्‍टाफ ने काफी बलिदान दिया हैं.  विकास पिछले साल ही अपनी पत्‍नी और दो साल के बेटे के साथ इंग्‍लैंड शिफ्ट हुए थे. उन्‍होंने कहा कि वह क्रिकेट के फैन है और अपने मेडिकल कॉलेज से क्रिकेट भी खेल चुके हैं. विकास दो यूनिट में बिजी हैं. विकास ने कहा कि जब वो खुद घर में आइसोलेशन में थे, तो उनकी पत्‍नी बच्‍चे को संभाल रही थी. जो उनके सबसे ज्‍यादा करीब है.





करीब चार महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई. इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज शुरू हो गई है. वेस्‍टइंडीज की मेजबानी के बाद इंग्‍लैंड पाकिस्‍तान की मेजबानी करेगा. पूरे क्रिकेट जगत की नजर इस सीरीज पर टिकी हुई है. कोरोना के खौफ के बीच क्रिकेट की तो वापसी हो गई, मगर खेल पर कोरोना का असर साफ नजर आ रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading