कोरोना वायरस के बाद पहली बार इस दिन खेला जाएगा इंटरनेशनल मैच, जारी हुआ सीरीज का शेड्यूल

कोरोना वायरस के बाद पहली बार इस दिन खेला जाएगा इंटरनेशनल मैच, जारी हुआ सीरीज का शेड्यूल
वेस्टइंडीज-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल घोषित

वेस्टइंडीज के इंग्लैंड दौरे (England vs West Indies) के कार्यक्रम का ऐलान, 8 जुलाई को एजेस बॉल में खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी जुलाई में होगी और इसकी तारीखों का भी ऐलान हो चुका है. इस महामारी के बाद पहली इंटरनेशनल सीरीज इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England vs West Indies) के बीच होनी है, जिसका पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 8 जुलाई से होगा और पहला मैच एजेल बॉल में खेला जाएगा.

इंग्लैंड-वेस्टइंडीज सीरीज का शेड्यूल
इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England vs West Indies Test Series Schedule)के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज साउथैंप्टन के एजेल बॉल में 8 जुलाई को होगा. दूसरा और तीसरा टेस्ट मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट 16 जुलाई और तीसरा टेस्ट 24 जुलाई को होगा.

बता दें इंग्लैंड सीरीज के मद्देनजर वेस्टइंडीज के खिलाड़ी अभ्यास के लिए मैदान में उतर आए हैं. पिछले सोमवार को वेस्टइंडीज के कई बड़े खिलाड़ियों ने अभ्यास शुरू कर दिया. क्रेग ब्रेथवेट, शे होप, केमार रोच, शेन डॉरिच, समर्थ ब्रूक्स और रेमन रीफर ने केनसिंगटन ओवल में अभ्यास किया.



इंग्लैंड के खिलाड़ी भी अभ्यास में जुटे


बता दें इंग्लैंड के खिलाड़ी सबसे पहले ट्रेनिंग के लिए मैदान पर उतरे थे. शुक्रवार को इंग्लैंड ने 55 खिलाड़ियों के ट्रेनिंग ग्रुप की घोषणा की है जिसमें 14 युवा खिलाड़ी भी शामिल हैं.  वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट दर्शकों की अनुपस्थिति में बंद स्टेडियम में जैविक रूप से सुरक्षित स्टेडियमों में खेले जायेंगे. हालांकि इस सीरीज से पहले इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को सरकार से अनुमति लेनी होगी.

वेस्टइंडीज के बाद पाकिस्तान से होगी इंग्लैंड की सीरीज
बता दें वेस्टइंडीज के बाद इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान की मेजबानी करेगी. कहा जा रहा है कि अगस्त में पाकिस्तान की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने इंग्लैंड आएगी. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान के लिए विशेष विमान भेजेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी टीम का 25 सदस्यीय दल इंग्लैंड जाएगा. इसके अलावा सपोर्ट स्टाफ भी होगा. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है लेकिन हैरत की बात ये है कि उनके खिलाड़ियों का ना तो कोरोना टेस्ट हुआ और ना ही उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया.

नए नियमों से होंगी सीरीज
बता दें इंग्लैंड में होने वाली वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की सीरीज इसलिए भी दिलचस्प रहेंगी क्योंकि खिलाड़ियों को कुछ नए नियमों का पालन करना होगा. जैसे गेंदबाज गेंद पर सलाइवा का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे और जश्न भी नहीं मना पाएंगे. यही नहीं मैदान पर दर्शक भी नहीं रहेंगे. एक तरह से क्रिकेट पूरी तरह से नए अंदाज में दिखाई देगा.

37 शतक ठोक चुके इस बल्लेबाज ने कहा- विराट कोहली को देखकर खुद पर शर्म आती है

यौन उत्पीड़न का शिकार हुई इस दिग्गज खिलाड़ी की पत्नी, बिजनेसमैन ने फैंस...
First published: June 2, 2020, 7:28 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading