ENGvWI: आंद्रे रसेल की तूफानी गेंद, बल्‍लेबाज क्रीज पर गिरा, हेलमेट बदलना पड़ा, खुद भी मैदान से बाहर

आंद्रे रसैल ने दो मौकों पर जॉनी बेयरस्‍टो के शरीर पर गेंद मारी लेकिन वे खुद भी क्रीज पर गिर गए.

News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 8:36 PM IST
ENGvWI: आंद्रे रसेल की तूफानी गेंद, बल्‍लेबाज क्रीज पर गिरा, हेलमेट बदलना पड़ा, खुद भी मैदान से बाहर
जॉनी बेयरस्‍टो के हेलमेट पर आंद्रे रसैल की गेंद लगी.(AP Photo)
News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 8:36 PM IST
इंग्‍लैंड और वेस्‍ट इंडीज के मैच के दौरान दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों ने शॉर्ट पिच गेंदों से एक दूसरे के बल्‍लेबाजों की परीक्षा ली. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए वेस्‍ट इंडीज की टीम बल्‍लेबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते 212 रन पर सिमट गई. तेज गेंदबाज मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर की तेजी से विंडीज के तूफानी बल्‍लेबाज मात खा गए. वुड और आर्चर दोनों ने तीन-तीन विकेट निकाले. वुड ने 6.4 ओवर डाले और केवल 18 रन खर्च किए. वहीं आर्चर ने 10 ओवर में महज 30 रन दिए. इस मैच की सबसे तेज गेंद 152 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से जोफ्रा आर्चर ने डाली. दोनों ने अपनी शॉर्ट पिच गेंदों से वेस्‍ट इंडीज के बल्‍लेबाजों को काफी परेशान किया.

बता दें कि वेस्‍ट इंडीज की पेस बैटरी ने भी इस वर्ल्‍ड कप में अपनी शॉर्ट पिच गेंदों से कमाल कर रखा है. इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज जब लक्ष्‍य का पीछा करने उतरे तो उन्‍हें भी वेस्‍ट इंडीज के गेंदबाजों की बाउंसरों का सामना करना पड़ा. शेल्‍डन कोट्रेल, ओशेन थॉमस, जेसन होल्‍डर, शेनॉन ग्र‍ेबिएल और आंद्रे रसेल ने काफी शॉर्ट गेंदबाजी की. हालांकि उन्‍हें उतनी कामयाब नहीं मिली जितनी इंग्लिश गेंदबाजों को मिली.



रसेल ने जरूर जॉनी बेयरस्‍टो को कई मौकों पर परेशान किया. उनकी एक गेंद तो बेयरस्‍टो की छाती पर जाकर लगी. वहीं 11वें ओवर में रसैल की गेंद इंग्लिश बल्‍लेबाज के हेलमेट के ग्रिल से जाकर टकराई. इस पर वे नीचे गिर गए लेकिन दूसरे छोर पर रसेल भी गिर गए क्‍योंकि वे घुटने के दर्द से जूझ रहे थे.

आंद्रे रसैल घुटने व कलाई की चोट से लड़ते हुए खेल रहे हैं.
आंद्रे रसेल घुटने व कलाई की चोट से लड़ते हुए खेल रहे हैं.(AP Photo)


11वें ओवर की आखिरी गेंद को रसेल ने जोर से विकेट पर पटका. इससे गेंद तेजी से उछली और बेयरस्‍टो ने इस पर रैंप शॉट खेलना चाहा लेकिन इससे पहले कि उनका बल्‍ला आता गेंद हेलमेट की ग्रिल से जा टकराई. गेंद लगने से सकपकाए बेयरस्‍टो क्रीज पर गिर गए. उन्‍होंने फौरन अपना हेलमेट संभाला और ड्रेसिंग रूम की ओर इशारा किया. उन्‍होंने पुराना हेलमेट बदला और नया पहना. वहीं दूसरे छोर पर दर्द से लड़ रहे रसेल भी क्रीज पर गिर गए. इस बार उनका दर्द हद से पार चला गया ऐसे में उन्‍हें मैदान छोड़ना पड़ा.

बता दें कि रसेल काफी समय से अपने घुटने की चोट से लड़ रहे हैं. आईपीएल में भी वे इस चोट से जूझ रहे थे और दवा लेकर खेल रहे थे. इसके अलावा उनकी कलाइयां भी चोटिल हैं.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी खिलाड़ियों की ये गलती नहीं होगी माफ: एहसान मनी
Loading...

INDvsPAK : टॉस की इस ट्रिक से मिलेगी पाकिस्तान के खिलाफ जीत!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...