Eng vs WI: पहले टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड ने घोषित की 13 सदस्‍यीय टीम, इन स्‍टार खिलाड़ियों को किया नजरअंदाज

Eng vs WI: पहले टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड ने घोषित की 13 सदस्‍यीय टीम, इन स्‍टार खिलाड़ियों को किया नजरअंदाज
पहले टेस्‍ट मैच के लिए बेन स्‍टोक्‍स को इंग्‍लैंड की कप्‍तानी सौंपी गई हैं (फाइल फोटो)

कोरोना (Coronavirus) के बाद इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज (England vs West Indies) के बीच पहला इंटरनेशनल मैच 8 जुलाई से खेला जाएगा

  • Share this:
लंदन. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पिछले कुछ महीनों से बंद पड़े इंटरनेशनल क्रिकेट की कुछ ही दिनों में वापसी होने वाली है. 8 जुलाई से इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज (England vs West Indies) के बीच टेस्‍ट सीरीज का आगाज होगा. इसके लिए तीन टेस्‍ट मैचों के पहले टेस्ट के लिए शनिवार को इंग्‍लैंड की 13 सदस्यीय टीम का चयन किया, जिसमें मोईन अली और विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो को शामिल नहीं किया गया. ऑल राउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे, क्योंकि जो रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण आठ जुलाई से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. टीम में तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड के अलावा ऑल राउंडर स्टोक्स और क्रिस वोक्स शामिल हैं.

जैक‍ लीच को भी किया नजरअंदाज

स्पिन विभाग में जैक लीच को भी नजरअंदाज किया गया और उनकी बजाय स्पिन गेंदबाज डॉम बेस को तरजीह दी गई. बेस को ट्रेनिंग के दौरान शानदार प्रदर्शन के आधार पर टीम में शामिल किया गया.
लीच नौ खिलाड़ियों के रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं लेकिन इनसे ज्यादा अनुभवी मोईन को इसमें जगह नहीं दी गई. बेयरस्टो को भी ट्रेनिंग करने वाले 30 खिलाड़ियों के दल में से टीम में शामिल नहीं किया गया. पहला टेस्ट मैच साउथम्पटन में बुधवार से जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में शुरू होगा.
पूरे क्रिकेट जगत की नजर इस सीरीज पर है, क्‍योंकि इस सीरीज के बाद ही बाकी के बोर्ड भी आगे की योजना बना पाएंगे. वेस्‍टइंडीज की मेजबानी करने के बाद इंग्‍लैंड पाकिस्‍तान की मेजबानी करेगा. जिसके साथ उसे तीन टेस्‍ट और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है.



यह भी पढ़ें:

200 जिम, फुटवियर, एंटरटेनमेंट, होटल...इन सब में लगा है एमएस धोनी का पैसा, जानिए पूरा बिजनेस

पाकिस्तानी हिंदुओं की मदद के लिए उनके मोहल्ले में पहुंचे शिखर धवन, दान की क्रिकेट किट और टॉयलेट

टीम इस प्रकार है : बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), जाक क्रॉले, जो डेनली, ओली पोप, डॉम सिबले, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

रिजर्व खिलाड़ी: जेम्स ब्रेसी, सैम कुरेन, बेन फोक्स (विकेटकीपर), डैन लारेंस, जैक लीच, साकिब महमूद, क्रेग ओवरटन, ओली रोबिनसन और ओली स्टोन.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading