EngVWI: नस्लवाद के विरोध में घुटने पर बैठी दोनों टीमें, बारिश में धुला पहले दिन का खेल,

EngVWI: नस्लवाद के विरोध में घुटने पर बैठी दोनों टीमें,  बारिश में धुला पहले दिन का खेल,
पहली गेंद से पहले जमीन पर बैठे खिलाड़ी

इंग्लैंड (England) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच पहले दिन 82 मिनट का ही खेल हो सका और महज सौ गेंदें फेंकी जा सकी

  • Share this:
साउथेंप्टन. चार महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली का इंतजार कर रहे क्रिकेटप्रेमियों को बुधवार को निराशा हाथ लगी जब इंग्लैंड (England) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन अधिकांश समय बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण खेल नहीं हो सका . कुल जमा 82 मिनट का खेल हो सका और महज सौ गेंदें फेंकी जा सकी .

घुटने पर बैठे खिलाड़ी
अंपायरों ने मुआयने के बाद पहले दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा की . इससे पहले टेस्ट की शुरूआत से पूर्व ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ आंदोलन के समर्थन में घुटने के बल बैठे . दर्शकों के बिना रोस बाउल स्टेडियम पर पहली गेंद फेंके जाने से पूर्व फील्डिंग कर रहे वेस्टइंडीज के क्रिकेटर आउटफील्ड में घुटने के बल बैठे . इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने भी यही किया .

पहले दिन हुए खेला गया 17.4 ओवर का खेल
पहले दिन इंग्लैंड ने 17.4 ओवर में एक विकेट पर 35 रन बनाये . कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था . रोरी बर्न्स 20 और जो डेनले 14 रन बनाकर खेल रहे थे. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण मार्च से खेल गतिविधियां बंद हैं . दर्शकों के बिना, सामाजिक दूरी के नियमों को ध्यान में रखकर और जैविक सुरक्षित माहौल में खेली जा रही इस श्रृंखला पर सभी की नजरें हैं क्योंकि इससे ‘नये नॉर्मल’ के बीच भविष्य में क्रिकेट की रूपरेखा तय होगी .



तीसरे ओवर में ही इंग्लैंड ने खोया पहला विकेट
बारिश के कारण टॉस भी तीन घंटे देरी से हुआ . खेल शुरू होने पर पहला व्यवधान तीसरे ओवर के बाद पड़ा जब इंग्लैंड ने एक रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया था . डोम सिबले को शेनोन गैब्रियल ने दूसरे ही ओवर में पवेलियन भेज दिया था . इसके बाद पांचवें ओवर की पहली गेंद के बाद फिर बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा . खेल बहाल होने के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने धीमी गति से पारी को आगे बढाया लेकिन 18वें ओवर की चार गेंदें डाले जाने के बाद फिर बारिश और खराब रोशनी के कारण खेल रोका गया . उस समय इंग्लैंड ने एक विकेट पर 35 रन बना लिये थे .

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading