हार के बाद जेसन होल्‍डर ने मांगी मदद, कहा- हम आर्थिक संकट में हैं, सिर्फ इंग्‍लैंड और भारत ही बचा सकते हैं

हार के बाद जेसन होल्‍डर ने मांगी मदद, कहा- हम आर्थिक संकट में हैं, सिर्फ इंग्‍लैंड और भारत ही बचा सकते हैं
होल्‍डर ने इंग्‍लैंड बोर्ड से वेस्‍टइंडीज का दौरा करने का आग्रह किया.

जेसन होल्‍डर (Jason Holder) ने कहा कि उन्‍हें उम्‍मीद है कि मदद के लिए इस साल के खत्‍म होने से पहले इंग्‍लैंड वेस्‍टइंडीज का दौरा करेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 29, 2020, 10:27 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना (Coronavirus) के कारण करीब चार महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई और वेस्‍टइंडीज ने इंग्‍लैंड के खिलाफ इस ऐतिहासिक सीरीज में विजयी आगाज किया था. मगर पहले टेस्‍ट में जीत हासिल करने के बाद मेहमान टीम आखिरी के दोनों मैच हार गई और इसी के सीरीज पर कब्‍जा जमाने से भी चूक गई. वेस्‍टइंडीज को तीसरे टेस्‍ट मैच में 299 रनों के बड़े अंतर से हार मिली. हार के बाद वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान जेसन होल्‍डर (Jason Holder) ने बड़ी बात कहकर हर किसी का ध्‍यान वेस्‍टइंडीज क्रिकेट की तरफ खींचा. होल्‍डर ने इंग्‍लैंड से मदद मांगी है.



होल्‍डर ने माना कि पिछले कुछ साल वेस्‍टइंडीज क्रिकेट के लिए वित्तीय रूप से कठिन रहे हैं. कैरेबियाई कप्‍तान ने कहा कि वित्तीय स्थिति को बेहतर बनाने में उनकी मदद करने के लिए इंग्‍लैंड इस साल के खत्‍म होने से पहले वेस्‍टइीज का दौरा करने पर विचार करें.



वेस्‍टइंडीज को फंड करने में हो रही मुश्किल
दुनिया के नंबर दो टेस्‍ट ऑलराउंडर होल्‍डर ने स्‍वीकार किया कि वेस्‍टइंडीज को अपने क्रिकेट को फंड करने में कठिनाई हो रही है. जिसमें टीम ए के दौरे और विकास के प्रोग्राम भी शामिल हैं. इस बात से हर कोई वाकिफ है कि विशेष रूप से इंग्‍लैंड के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट को फिर से शुरू करने वाली ऐतिहासिक सीरीज के लिए दौरे पर आने से पहले वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ियों की सैलरी में 50 प्रतिशत की कटौती की गई थी.

अनिश्चित है इंटरनेशनल कैलेंडर
भले ही घर लौटने के बाद वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी कैरेबियन प्रीमियर लीग में हिस्‍सा लेंगे, मगर उनका इंटरनेशनल कैलेंडर अनिश्चित है. होल्‍डर ने कहा कि उनका बोर्ड सिर्फ इंग्‍लैंड और भारत की मेजबानी करके ही कमाई कर सकते हैं. इसीलिए होल्‍डर ने इंग्‍लैंड बोर्ड से वेस्‍टइंडीज दौरे का आग्रह किया.

यह भी पढ़ें: 

बड़ी खबर: 15 अगस्‍त तक यूएई में शुरू होगा एमएस धोनी की टीम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स का कैंप,चार्टर्ड प्‍लेन से होंगे रवाना!

बारिश में नहाने के बाद सचिन तेंदुलकर ने बगीचे में किया ये काम, वीडियो वायरल

होल्‍डर ने कहा कि इंग्‍लैंड और भारत की मेजबानी करने से ही हमें कमाई होती है. ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान की मेजबानी से भी फायदा हो सकता है, मगर बाकी टीमों की मेजबानी से हमें नुकसान होता है. कैरेबियाई कप्‍तान ने कहा कि हम नहीं जानते कि इस सीरीज के बाद क्‍या होगा, मगर यदि मौका बनता है तो इंग्‍लैंड इस साल के खत्‍म होने से पहले वेस्‍टइंडीज का दौरा करें. इससे काफी मदद मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading