तीसरे टेस्ट की शुरुआत से ही इंग्लैंड ने पांच खिलाड़ियों को किया बाहर, जानिए क्या है वजह

तीसरे टेस्ट की शुरुआत से ही इंग्लैंड ने पांच खिलाड़ियों को किया बाहर, जानिए क्या है वजह
इंग्लैंड की टीम ने दूसरे टेस्ट में जीत हासिल की थी

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीसरे टेस्ट में न चुने गए खिलाड़ियों को इंग्लैंड ने रिलीज किया है

  • Share this:
मैनचेस्टर. इंग्लैंड ने अपने पांच खिलाड़ियों को जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से रिलीज कर दिया है क्योंकि वे वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ चल रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिये टीम में नहीं चुने गये. पांच खिलाड़ियों में से बल्लेबाज जो डेनली (Joe Denly) आयरलैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला से पहले ट्रेनिंग करने वाले सफेद गेंद के ग्रुप के साथ जुड़ जायेंगे. इंग्लैंड एंव वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा कि चार अन्य - डैन लारेंस, क्रेग ओवरटन, ओली रोबिनसन और ओली स्टोन - अपने काउंटी लौट गये हैं.

जो डेनली वनडे अगली सीरीज की करेंगे तैयारी
चौंतीस साल के डेनली ने श्रृंखला का पहला टेस्ट खेला था लेकिन जो रूट के पितृत्व अवकाश से लौटने के बाद टीम से बाहर हो गए. ईसीबी ने कहा, ‘डेनली रॉयल लंदन वनडे सीरीज से पहले सोमवार से एजिस बाउल में इंग्लैंड शिविर से जुड़ेंगे जबकि चार अन्य खिलाड़ी इंग्लिश घरेलू सत्र के शुरू होने की तैयारियों के लिये अपनी काउंटी के लिये उपलब्ध होंगे जो एक अगस्त से बॉब विलिस ट्राफी के साथ शुरू होगा.’ इंग्लैंड को 30 जुलाई से आयरलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की श्रृंखला खेलनी है.

महेला जयवर्द्धने से लेकर सौरभ तिवारी तक, इन 4 की कप्‍तानी में खेल चुके हैं एमएस धोनी
सबा करीम के इस्‍तीफे के बाद खाली हुआ पद, BCCI की इस शर्त को पूरा करने वाले कर सकते हैं आवेदन



इंग्लैंड तीसरे टेस्ट के पहले दिन मजबूत स्थिति में पहुंचा
इंग्लैंड (England) ने सैम करन और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जॉक क्राउली की जगह तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और जेम्स एंडरसन को टीम में रखा है. वेस्टइंडीज ने एक बदलाव करके अलजारी जोसेफ की जगह कोर्नवॉल को अंतिम एकादश में रखा है. तीन मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबरी पर है. वेस्टइंडीज 1988 के बाद पहली बार इंग्लैंड में श्रृंखला जीतने की कवायद में है.

तीसरे टेस्ट के पहले दिन सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स के 57 रन के बावजूद इंग्लैंड टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए एक समय चार विकेट पर 122 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था लेकिन इसके बाद पोप (नाबाद 91) और बटलर (नाबाद 56) ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली. खराब रोशनी के कारण जब पहले दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब तक इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 136 रन जोड़े थे. दिन के अंत का इंग्लैंड ने चार विकेट खोकर 258 रन बनाए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading