Eng vs WI: जो रूट ने कार्टून से की बेन स्‍टोक्‍स की तुलना, कहा- इसी तरह की है उनकी काया

Eng vs WI: जो रूट ने कार्टून से की बेन स्‍टोक्‍स की तुलना, कहा- इसी तरह की है उनकी काया
बेन स्‍टोक्‍स ने दूसरे टेस्‍ट मैच की पहली पारी में 176 और दूसरी पारी में 78 रन बनाए

जो रूट (Joe Root) ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच के जीत के हीरो रहे बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) की तुलना ‘मिस्टर इनक्रेडिबल’ से की

  • Share this:
मैनचेस्टर. कप्तान जो रूट (Joe Root) का मानना है कि इंग्लैंड की टीम में महान खिलाड़ी हैं और ‘मिस्टर इनक्रेडिबल’ बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के लिए कोई सीमा नहीं है. रूट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में स्टोक्स के विजयी प्रदर्शन से श्रृंखला में बराबरी हासिल करने के बाद यह बात कही. स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की 113 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई. इस ऑलराउंडर ने पहली पारी में 176 रन की धैर्यपूर्ण पारी खेलने के अलावा दूसरी पारी में 57 गेंद में नाबाद 78 रन की तेजतर्रार पारी खेली. स्टोक्स ने तीन विकेट भी चटकाए. वह मैन ऑफ द मैच रहे.

वास्तविक ऑलराउंडर हैं बेन स्टोक्स
रूट ने मैच के बाद कहा कि सभी समझते हैं कि हम ऐसे खिलाड़ी को देख रहे हैं तो अपने खेल के शीर्ष पर है, विश्व क्रिकेट में शीर्ष पर, जो लगातार योगदान दे रहा है. उन्होंने कहा कि हमें इसे संजोकर रखना होगा, सराहना करनी होगी और हमें समझना होगा कि हमारे पास महान खिलाड़ी है और हम उनका अधिक दोहन नहीं करें.


स्टोक्स की तुलना कार्टून सुपरहीरो ‘मिस्टर इनक्रेडिबल’ से करते हुए रूट ने कहा कि इस ऑलराउंडर की किसी भी स्थिति से सामंजस्य बैठाने की क्षमता उन्हें टीम के लिए बहुमूल्य बनाती हैं. वह वास्तविक ऑलराउंडर हैं, जो आपको विश्व क्रिकेट में अधिक नहीं दिखते. वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी समय खेल का रुख बदल सकते हैं.



स्थिति के अनुसार खेल सकते है बेन स्‍टोक्‍स
रूट ने कहा कि वह मिस्टर इनक्रेडिबल है. वह संभवत: थोड़ा कार्टून चरित्र की तरह भी है. उनकी काया इसी तरह की है, लेकिन संभवत: अब वह अधिक छरहरे हैं. बेन स्‍टोक्‍स स्थिति के अनुसार खेल सकते है. यह दर्शाता है कि वह हमारी टीम के लिए कितना उपयोगी है. बेन स्टोक्स ने मैनचेस्टर टेस्ट में कुल 254 रन बनाए और उन्होंने तीन विकेट भी झटके. स्टोक्स इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बन गए, जिसने एक टेस्ट मैच में 250 से ज्यादा रन बनाए और साथ ही 2 या उससे ज्यादा विकेट झटके. दुनियाभर में वो ये कारनामा करने वाले 8नें खिलाड़ी हैं. साल 2009 के बाद बेन स्टोक्स ये कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज