Eng vs WI : नियम तोड़कर घर जाने पर जोफ्रा आर्चर पर लगा जुर्माना, बोर्ड ने दी चेतावनी

Eng vs WI : नियम तोड़कर घर जाने पर जोफ्रा आर्चर पर लगा जुर्माना, बोर्ड ने दी चेतावनी
जोफ्रा आर्चर को दूसरे टेस्‍ट से भी बाहर कर दिया गया था (फाइल फोटो)

जोफ्रा आर्चर (jofra archer) पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली के लिए लगाए गए सख्त पृथकवास प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया

  • Share this:
मैनचेस्टर. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली के लिए लगाए गए सख्त पृथकवास प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया और एक अधिकारिक चेतावनी दी गई. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शनिवार को एक बयान में कहा कि शुक्रवार की शाम को अनुशासनात्मक सुनवाई के बाद यह सजा दी गई.

बारबाडोस में जन्में आर्चर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद घर जाकर जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था. इसके बाद उन्होंने ऐसा करने के लिए माफी मांगी थी. फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट की टीम से बाहर कर दिया गया था और वह पांच दिन के पृथकवास में हैं. उन्हें दो कोविड-19 जांच करानी होंगी और नेगेटिव आने पर ही वह मंगलवार को टीम के बाकी सदस्यों के साथ जुड़ पाएंगे.





आर्चर ने मांगी माफी
आचर्र ने माफी मांगते हुए कहा था कि मैंने जो किया है, उसके लिए मैं माफी मांगता हूं. मैंने न सिर्फ खुद को, बल्कि पूरी टीम और मैनेजमेंट को खतरे में डाल दिया. मैं अपनी गलती को पूरी तरह से स्‍वीकार करता हूं. दूसरा टेस्‍ट न खेल पाने का दुख है. माइकल होल्डिंग, नासिर हुसैन सहित कई दिग्‍गजों ने आर्चर की फटकार भी लगाई थी. आर्चर अभी आइसोलेशन  में हैं और वह 21 जुलाई को टीम से जुड़ पाएंगे.

आर्चर के समर्थन में आए बेन स्टोक्‍स
जोफा आर्चर (Jofra Archer) के समर्थन में आते हुए बेन स्‍टोक्‍स ने दूसरे दिन के खेल के बाद कहा कि यह टीम का कर्तव्य है कि आर्चर इस मुश्किल समय में खुद को अकेले महसूस ना करें. स्टोक्स ने कहा, ‘हमें अभी जोफ्रा का समर्थन करने की जरूरत है. अभी वह चर्चा में बना हुआ है और वह खुद मानता है कि जो भी हुआ उसका जिम्मेदार वह खुद है.’ उन्होंने कहा, ‘हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि वह अकेलापन महसूस ना करें. टीम के तौर पर हम उसके साथ सबसे बुरा ये करेंगे कि पांच दिनों के लिए अकेले छोड़ दें. ’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज