Eng vs WI: इंग्‍लैंड की जीत पर छाए काले बादल, 399 रन का लक्ष्‍य रखने के बावजूद मुश्किल

Eng vs WI: इंग्‍लैंड की जीत पर छाए काले बादल, 399 रन का लक्ष्‍य रखने के बावजूद मुश्किल
बारिश के कारण चौथा दिन धुल गया था और वेस्‍टइंडीज को जीत के लिए 389 रन चाहिए

वेस्टइंडीज अभी भी जीत से 389 रन दूर है और उसने दूसरी पारी में दो विकेट 10 रन पर गंवा दिए हैं.

  • Share this:
मैनचेस्टर. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण करीब चार महीने बाद इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज (England vs West Indies) टेस्‍ट सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई. पहला टेस्‍ट वेस्‍टइंडीज ने जीता तो दूसरा टेस्‍ट मेजबान इंग्‍लैंड ने जीतकर सीरीज बराबर कर दी. वेस्‍टइंडीज के पास तीसरा टेस्‍ट जीतकर सीरीज पर कब्‍जा जमाकर इतिहास रचने का मौका था, मगर तीसरे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड ने कमाल कर दिया और वेस्‍टइंडीज के सामने दो दिन पहले ही जीत के लिए 399 रनों का मुश्किल लक्ष्‍य रख दिया. तीसरे दिन ही कैरेबियाई टीम ने 10 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे और इस प्रदर्शन के बाद उनकी जीत की संभावना मुश्किल लग रही थी.

मगर चौथे दिन बारिश के कारण एक भी गेंद न फेंके जाने के बाद वेस्‍टइंडीज को हार टालने का मौका मिल गया है. इसके लिए उन्‍हें पांचवें दिन पूरे दिन बल्‍लेबाजी करनी होगी. सीरीज फिलहाल 1- 1 से बराबरी पर है लेकिन इंग्लैंड निर्णायक तीसरे टेस्ट में जीत की राह पर है. सीरीज का परिणाम मौसम की मेहरबानी पर है.

मौसम को देखते हुए इंग्‍लैंड ने जल्‍दी घोषित की पारी
वेस्टइंडीज अभी भी जीत से 389 रन दूर है और उसने दूसरी पारी में दो विकेट 10 रन पर गंवा दिए हैं. लंच के समय क्रेग ब्रेथवेट दो और शाइ होप चार रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों विकेट तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिए. जिनके अभी तक इस मैच में आठ विकेट हो गए हैं. उनके टेस्ट करियर में 499 विकेट हो चुके हैं. ब्रॉड ने पहली पारी में 31 रन देकर छह विकेट लिए, जिससे इंग्लैंड ने तीसरे दिन सुबह के सत्र में वेस्टइंडीज को 197 रन पर आउट करके 172 रन की बढ़त हासिल की. मैच के चौथे और पांचवें दिन बारिश की भविष्यवाणी को देखते हुए इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी दो विकेट पर 226 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी.
यह भी पढ़ें : 



ऋषभ पंत को विराट का जरूरत से ज्यादा समर्थन मिला, पीठ पर लात पड़नी जरूरी थी: इरफान पठान

परिवार के पास नहीं थे क्रिकेट की ड्रेस खरीदने के पैसे, महज 21 साल की उम्र में खेल डाली नाबाद 365 रनों की पारी
बर्न्‍स और सिब्‍ले ने इंग्‍लैंड को दी मजबूती
रोरी बर्न्स (90) और डॉम सिब्‍ले (56) ने पहले विकेट के लिए 114 रन जोड़कर इंग्लैंड को दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत दिलाई. इसके बाद कप्तान जो रूट ने 56 गेंदों पर नाबाद 68 रन की तूफानी पारी खेली. उन्होंने बर्न्स के साथ दूसरे विकेट के लिये 112 रन की साझेदारी की. बर्न्स को स्पिनर रोस्टन चेस ने सबस्टि्यूट विकेटकीपर जोशुआ डा सिल्वा के हाथों कैच कराया, जिसके तुरंत बाद रूट ने पारी घोषित कर दी. इससे पहले जेसन होल्डर ने सिब्‍ले को आउट करके कप्तान के रूप में अपना 100वां विकेट हासिल किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading