Eng vs WI: बारिश के कारण धुला तीसरे दिन का पूरा खेल, बराबरी के लिए इंग्‍लैंड के पास 2 दिन

Eng vs WI: बारिश के कारण धुला तीसरे दिन का पूरा खेल, बराबरी के लिए इंग्‍लैंड के पास 2 दिन
तीसरे दिन आसमान में काले बादल ही छाए रहे

बारिश के कारण इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England vs West Indies) के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को एक गेंद भी नहीं फेंकी जा सकी.

  • Share this:
मैनचेस्टर. बारिश के कारण इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England vs West Indies) के बीच दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को एक गेंद भी नहीं फेंकी जा सकी. सीरीज में 0 -1 से पीछे चल रही इंग्लेंड टीम के पास बराबरी के लिए अब बस दो दिन का समय है. वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 32 रन बनाए हैं. इससे पहले कल इंग्लैंड ने पहली पारी नौ विकेट पर 469 के स्कोर पर घोषित की थी. क्रेग ब्रेथवेट छह और अलजारी जोसेफ 14 रन बनाकर खेल रहे थे.


सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल 12 रन बनाकर शुक्रवार को सैम कुरेन की गेंद पर पगबाधा आउट हुए. बेन स्टोक्स ने दसवां टेस्ट शतक लगाते हुए 176 रन बनाये थे जबकि डोम सिब्‍ले ने 120 रन बनाए जो उनका दूसरा टेस्ट शतक है. जोस बटलर ने 40 और डोम बेस ने नाबाद 31 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए ऑफ स्पिनर रोस्टन चेस ने 172 रन देकर पांच और तेज गेंदबाज केमार रोच ने दो विकेट लिए. वेस्टइंडीज ने साउथेम्पटन में पहला टेस्ट चार विकेट से जीता था. तीसरा और आखिरी टेस्ट भी मैनचेस्टर में ही खेला जाएगा.
स्टोक्स औऱ सिब्‍ले के बीच मजबूत साझेदारी
साउथैंप्टन टेस्ट में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के आगे घुटने टेकने वाली इंग्लैंड की टीम मैनचेस्टर टेस्ट में जबर्दस्त पलटवार करती दिख रही है. मैनचेस्टर टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों डोम सिब्ले और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने शानदार शतक जड़ा था. पहले सिब्ले ने 312 गेंदों में शतक पूरा किया और उसके बाद बेन स्टोक्स ने भी अपने करियर का सबसे धीमा टेस्ट शतक ठोका. बेन स्टोक्स ने 255 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी की थी. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने पहली बार अपने टेस्ट करियर में 250 से ज्यादा गेंद खेली. इससे पहले उन्होंने भारत के खिलाफ 235 गेंदों में 128 रन बनाए थे. लेकिन स्टोक्स ने मैनचेस्टर में 255 गेंदों में अपना शतक पूरा किया.



सिब्ले ने मुश्किल में फंसी टीम उबारा
डोम सिब्ले (Dom Sibley) ने 312 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. सिब्ले की ये पारी बेहद ही धीमी जरूर है लेकिन उन्होंने मुश्किल में फंसी टीम को उबारा. तीन विकेट गिरने के बाद सिब्ले ने बेन स्टोक्स के साथ शतकीय साझेदारी की. डोम सिब्ले ने मैनचेस्टर की मुश्किल पिच पर 465 मिनट तक बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा किया, जो कि किसी भी टेस्ट क्रिकेटर के लिए एक गजब उपलब्धि है. सिब्ले ने अपने शतक में महज चार चौके जड़े. इससे पहले शतक के दौरान इससे कम चौके ग्राहम थोर्प ने साल 2000 में पाकिस्तान के खिलाफ जड़े थे. अपनी शतकीय पारी में थोर्प ने महज एक चौका लगाया था.+
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज