पहले टेस्‍ट मैच से कर दिया था बाहर, अब ऐसा करिश्‍मा करने वाले दुनिया के 7वें खिलाड़ी बनने जा रहे हैं स्‍टुअर्ट ब्रॉड

पहले टेस्‍ट मैच से कर दिया था बाहर, अब ऐसा करिश्‍मा करने वाले दुनिया के 7वें खिलाड़ी बनने जा रहे हैं स्‍टुअर्ट ब्रॉड
तीसरे टेस्‍ट मैच में स्‍टुअर्ट ब्रॉड में अभी तक 8 विकेट ले लिए है (फाइल फोटो)

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच से स्‍टुअर्ट ब्रॉड (stuart broad) को टीम से बाहर कर दिया गया था, उन्‍हें मैच से एक दिन पहले शाम को ही इसकी जानकारी दी गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 27, 2020, 12:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पहले टेस्‍ट मैच से बाहर रहे स्‍टुअर्ट ब्रॉड (stuart broad) वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्‍ट मैच में इतिहास रचने से सिर्फ एक कदम दूर हैं. मैनचेस्‍टर में खेले जा रहे इस टेस्‍ट मैच में ब्रॉड के अभी तक कुल 8 विकेट हो गए हैं और इसी के साथ टेस्‍ट क्रिकेट में उनके 499 विकेट भी हो गए हैं. 34 साल के ब्रॉड इतिहास रचने से सिर्फ एक कदम दूर हैं. वह 500 विकेट के क्‍लब में शामिल होने से ज्‍यादा दूर नहीं हैं. पहली पारी में ब्रॉड ने 6 विकेट लिए और दूसरी पारी में 8 रन देकर 2 ले लिए हैं. जिस तरह से वो गेंदबाजी कर रहे हैं, उस प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा है कि ब्रॉड चौथे दिन का मैच शुरू होने के कुछ ही देर में इतिहास रच देंगे.

दुनिया के सातवें गेंदबाज होंगे ब्रॉड
500 या उससे ज्‍यादा विकेट लेने का कमाल अभी तक दुनिया के सिर्फ 6 गेंदबाज ही कर पाए और ब्रॉड के पास सातवें खिलाड़ी के रूप में इस एलीट क्‍लब में शामिल होने का मौका है. इस लिस्‍ट में 800 विकेट के साथ मुथैया मुरलीधरन शीर्ष पर हैं. मुरलीधरन के अलावा शेन वॉर्न (708), अनिल कुंबले (619), जेम्‍स एंडरसन (589), ग्‍लेन मैक्‍ग्रा (563) और कर्टनी वॉल्‍श (519) शामिल हैं. ब्रॉड एंडरसन के बाद इस मुकाम को हासिल करने वाले दूसरे इंग्लिश खिलाड़ी होंगे.
यह भी पढ़ें : 
पृथ्‍वी शॉ और शुभमन गिल को अपनी गेंदबाजी से 'डराने' वाले बांग्‍लादेशी क्रिकेटर पर लगा 2 साल का बैन



क्रिकेटर नहीं बनना चाहते थे युवराज सिंह, जानिए फिर कैसे बने टीम इंडिया की जान

8 साल में पहली बार बाहर हुए थे ब्रॉड
वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्‍ट से ब्रॉड को टीम से बाहर कर दिया गया था, जिस पर काफी विवाद भी हुआ था. ब्रॉड आठ साल में पहली बार घरेलू टेस्ट मैच से बाहर हुए थे. पहले टेस्ट में टीम से बाहर होने के बाद ब्रॉड ने स्काई स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में कहा था कि मुझे इसके बारे में मैच से एक दिन पहले शाम छह बजे पता चला जब स्टोक्स ने कहा कि वे इन परिस्थितियों में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ उतरेंगे उन्होंने कहा, ‘मैं निराश, क्रोधित और हतोत्साहित हो गया हूं, क्योंकि यह फैसला समझना काफी मुश्किल है. मैंने शायद पिछले दो वर्षों में सबसे अच्छी गेंदबाजी की है. मुझे ऐसा लगा मानो एशेज और दक्षिण अफ्रीका में जीत के समय मेरी जगह टीम में मेरी शर्ट थी.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading