लाइव टीवी

इंग्लैंड से फिर सुपर ओवर में हारा न्यूजीलैंड, इस बड़े खिलाड़ी ने भगवान के आगे जोड़े हाथ

News18Hindi
Updated: November 10, 2019, 6:59 PM IST
इंग्लैंड से फिर सुपर ओवर में हारा न्यूजीलैंड, इस बड़े खिलाड़ी ने भगवान के आगे जोड़े हाथ
इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हराकर टी20 सीरीज भी अपने नाम कर ली

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (New Zealand vs England) के बीच वर्ल्ड कप फाइनल का सुपर ओवर भी टाई रहा था, जिसके बाद बाउंड्री के आधार पर इंग्लैंड ने खिताब जीता था

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2019, 6:59 PM IST
  • Share this:
ऑकलैंड. इस साल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) के बीच हुए विश्व कप फाइनल के बाद से ही दोनों टीमों के बीच एक अलग तरह की प्रतिद्वंद्विता दिखने लगी है. सुपर ओवर में भी बराबरी पर रहे खिताबी मुकाबले को इंग्लैंड ने बाउंड्री के आधार पर जीता था. उस ऐतिहासिक मुकाबले के  बाद अब जाकर दोनों टीमें पहली बार आमने सामने हुई. पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड गई.
दोनों ही टीमों के न तो खिलाड़ियों ने और न ही फैंस ने सोचा होगा कि एक बार फिर खिताब के लिए दोनों के बीच सुपर ओवर होगा. सीरीज का पांचवां और निर्णायक मुकाबला सुपर ओवर में खिंच गया और मुकाबले के साथ सीरीज भी एक बार फिर इंग्लैंड के नाम हो गई.
इस जीत ने एक बार फिर न्यूजीलैंड के घावों को हरा कर दिया. खासतौर पर जिम्मी नीशाम (Jimmy Neesham) के, जो वर्ल्ड कप फाइनल के सुपर ओवर में क्रीज पर थे. सुपर ओवर में इंग्लैंड की जीत के बाद जिम्मी नीशाम ने इस कहानी को बदलने के लिए भगवान से प्रार्थना की. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि कहानी बदलने का कोई मौका है.

england vs New Zealand,Jimmy Neesham, sports news, cricket, जिम्मी नीशाम, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, ‌क्रिकेट

सुपर ओवर में इंग्लैंड ने जड़े 17 रन
सुपर ओवर में सीरीज का आखिरी और ‌निर्णायक मुकाबला जीतकर इंग्लैंड ने 3-2 से सीरीज भी अपने नाम कर ली है. ऑकलैंड में खेला गया यह मुकाबला बारिश प्रभावित रहा और मुकाबला 11- 11 ओवर का कर दिया गया. पहले बल्लेबाजी  करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लैंड भी इतने ही रन बना पाई. न्यूजीलैंड (New Zealand) के ओपनर मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने महज 19 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी  करते हुए इंग्लैंड ने 17 रन आए. इंग्लिश कप्तान ऑएन मॉर्गन और जॉनी बेयरस्टो दोनों ने एक एक छक्का लगाया. जवाब में न्यूजीलैंड आठ रन ही बना सकी.

सीरीज में ऐसा रहा दोनों टीमों का सफर
Loading...

पांच मैचों की सीरीज का आगाज इंग्लैंड ने क्राइस्टचर्च में खेले गए पहले टी20 मैच में सात विकेट से जीत दर्ज करने की थी, लेकिन वेलिंग्टन में खेले गए दूसरे टी20 में मेजबान कीवी टीम ने 21 रनों से जीत दर्ज की. इसके बाद नेल्सन टी20 को न्यूजीलैंड ने 14 रनों से जीत कर सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल की, लेकिन नेपियर टी20 को इंग्लैंड ने  76 रनों से जीतकर सीरीज बराबर कर दी.

द्रविड़ की निगरानी में इतिहास रचने के गुर सीख रहे हैं टीम के ये 5खिलाड़ी

रोहित शर्मा के पास कमाल का मौका, भारत में आज तक कोई नहीं कर पाया ऐसा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 6:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...