महिला क्रिकेटर ने उतारे कपड़े, कहा-ऐसे ही बल्लेबाजी के लिए जाना चाहती हूं...

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 5:29 PM IST
महिला क्रिकेटर ने उतारे कपड़े, कहा-ऐसे ही बल्लेबाजी के लिए जाना चाहती हूं...
इंग्लैंड की विकेटकीपर बल्लेबाज सारा टेलर के नाम वनडे क्रिकेट में 7 शतक और 4 हजार से ज्यादा रन हैं. (फाइल फोटो)

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम (England womens cricket team) की विकेटकीपर बल्लेबाज सारा टेलर (Sarah Taylor) महिलाओं से जुड़ी समस्याओं को लेकर शुरू किए गए एक अभियान को बढ़ावा दे रहीं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 5:29 PM IST
  • Share this:
इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम (England Womens Cricket Team) की विकेटकीपर बल्लेबाज सारा टेलर (Sarah Taylor) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. उनकी गिनती क्रिकेट जगत के चुनिंदा बेहतरीन खिलाड़ियों में की जाती है. मैदान के अंदर कई रिकॉर्ड बना चुकीं सारा टेलर अब मैदान के बाहर अपनी जिंदगी को लेकर चर्चा में हैं. दरअसल, सारा टेलर मौजूदा समय में दुनियाभर में चल रहे महिलाओं की स्वास्‍थ्य समस्याओं से जुड़े एक अभियान का हिस्सा बनी हुई हैं.

इसी अभियान के तहत सारा टेलर (Sarah Taylor) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वो बिना कपड़े पहने हाथ में बैट पकड़े नजर आ रही हैं. दिलचस्प बात ये है कि उनकी इस तस्वीर पर उनकी साथी खिलाड़ी ने ही उन्हें ट्रोल कर दिया है. इंग्लैंड की इस महिला क्रिकेटर का नाम एलेक्जेंड्रा हार्टले (Alexandra Hartley) है.

दरअससल, अपनी इस न्यूड तस्वीर को इंस्टाग्राम पर साझा करते हुए सारा टेलर (Sarah Taylor) ने लिखा कि ऐसे ही बल्लेबाजी के लिए जाने का इंतजार है. सारा टेलर का इतना लिखना था कि एलेक्जेंड्रा (Alexandra Hartley) ने टिप्पणी करते हुए कहा कि आपने बिना कपड़ाें के बल्लेबाजी करने का कब इंतजार किया है? उन्होंने आगे कहा कि आपने नग्न होकर कितनी बार बल्लेबाजी की है और इस तरह कितना क्रिकेट खेला है.




 

Loading...




View this post on Instagram




 

Waiting to go into bat like ... • @womenshealthuk • #thenakedissue #womenshealthmag #portrait


A post shared by Sarah Taylor (@sjtaylor30) on





पहले भी बिना कपड़े के आ चुकीं हैं नजर
ये पहली बार नहीं है जब सारा टेलर (Sarah Taylor) ने इस अभियान से जुड़ने के बाद बिना कपड़ाें के तस्वीर साझा की है.  पिछली बार उन्होंने अपनी तस्वीर पोस्ट करते हुए कहा था कि हर लड़की को अपने शरीर पर गर्व करना चाहिए. सारा ने इंस्टाग्राम पर साझा की अपनी पोस्ट में लिखा है कि जो लोग भी मुझे जानते हैं, उन्हें पता है कि यह मेरा कंफर्ट जोन नहीं है, लेकिन मैं गर्व महसूस कर रही हूं कि मुझे womenshealthuk की इस पहल से जुड़ने का मौका दिया गया. मुझे अपने शरीर से हमेशा कुछ समस्याएं रहीं और इस अभियान का हिस्सा बनने के लिए मुझे उनमें से कुछ पर पार पाना पड़ा. यह काफी जागरूक करने वाला अनुभव है. हर लड़की सुंदर दिखती है. याद रखिए, हर महिला खूबसूरत है.




7 शतक, 4056 रन
सारा टेलर (Sarah Taylor) ने अभी तक दस टेस्ट खेले हैं. इनमें उन्होंने 18.75 की औसत से 300 रन बनाए हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 40 रन है. वहीं, 126 वनडे में उन्होंने 38.26 के बेहतरीन औसत से 4056 रन बनाए हैं. इनमें सात शतक और 20 अर्धशतक भी शमिल हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 147 रन है. टी-20 क्रिकेट में सारा टेलर ने 90 मैच खेले हैं. इनमें 29.02 की औसत से 2177 रन बनाए हैं. सर्वाधिक स्कोर 77 रहा है. उनके नाम इस प्रारूप में 16 अर्धशतक दर्ज हैं.

विकेट के पीछे भी है जलवा
वनडे में सारा टेलर ने 87 कैच और 51 स्टंप किए, जबकि टेस्ट में 18 कैच और दो स्टंप किए. वहीं टी-20 क्रिकेट में सारा टेलर ने 23 कैच और 51 स्टंप किए. सारा टेलर ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज का हिस्सा रही टी-20 सीरीज के कुछ मैचों से नाम वापस ले लिया था. हालिया समय में उनकी फॉर्म बहुत अच्छी नहीं रही है. खुद को मानसिक रूप से फिट रखने के लिए उन्होंने इन मैचों से ब्रेक लेने का फैसला किया था.

यह भी पढ़ें : 

मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी ने की सगाई, पहले बार गर्ल से था अफेयर!
ग्रैम स्वान बाेले-बहन की शादी स्टोक्स से करा देता, लेकिन...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 3:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...