वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड से आई बड़ी खबर, सभी टीमों के उड़ जाएंगे होश!

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (PC - ICC)
इंग्लैंड क्रिकेट टीम (PC - ICC)

इंग्लैंड ने मंगलवार को यहां खेले गए तीसरे मैच में पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है.

  • Share this:
इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मोर्गन ने कहा कि विश्व कप की तैयारियों के लिए उनकी टीम पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले अंतिम दो मैचों में अधिक टेस्टिंग वाली पिचों पर खेल सकती है. इंग्लैंड ने मंगलवार को यहां खेले गए तीसरे मैच में पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है.

वर्ल्ड कप की तैयारियों में होगा फायदा
मोर्गन ने मैच के बाद कहा, "हम उस तरह की पिचों पर ही खेलना चाहते हैं, जिस तरह की पिचों पर हमें विश्व कप में खेलना है. हम विश्व कप के अनुसार ही योजना बना रहे हैं. संभवत: अगले दो मैचों में हम अधिक टेस्टिंग वाली पिचों पर खेलेंगे." 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप में मेजबान इंग्लैंड को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय. (PC: Twitter)

वर्ल्ड कप के पहले टीम में कर रहे ज्यादा बदलाव


इंग्लैंड ने पिछले विश्व कप के बाद से अबतक 15 बार 350 या उससे अधिक का स्कोर बनाया है. वहीं इंग्लैंड ने तीसरे मैच में जोस बटलर, जोफरा आर्चर और आदिल राशिद को आराम दिया था और अब कप्तान का कहना है कि शुक्रवार को ट्रेंट ब्रिज में होने वाले चौथे मैच में टीम अधिक बदलाव करेगी.

वुड की हो सकती है वापसी
मोर्गन को उम्मीद है कि तेज गेंदबाज मार्क वुड अगले मैच में वापसी करेंगे. उन्होंने कहा, "उनकी तैयारियां अच्छी हैं. हमें उम्मीद है कि चौथे मैच में वह वापसी करेंगे. हालांकि यह पूरी तरह से उनकी ट्रेनिंग पर निर्भर करती है."

बड़ी खबर: इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन को किया गया सस्पेंड

ICC करता है पिच तैयार
जिस भी देश में ICC का कोई भी इवेंट हो वहां ICC खुद ही पिच तैयार करता है. जिससे मैच खेलने वाली दोनों टीमों के लिए मैदान का नयापन बना रहे.

वर्ल्ड कप से पहले सभी देशों के लिए चुनौती
30 मई से इंग्लैंड और वालेस में शुरू होने वाले icc world cup 2019 से पहले सभी टीमें वहां की पिचों को लेकर चिंतित हैं. हाल ही में चल रही इंग्लैंड और पाकिस्तान की सीरीज में सभी मैच हाईस्कोरिंग रहे हैं. ऐसे में सभी टीमों को वहां की पिच के हिसाब से टीम में खिलाड़ियों का कॉम्बिनेशन बनाना होगा.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज