लाइव टीवी

शाहिद अफरीदी ने जड़ा था 37 गेंद पर शतक, इंग्लैंड के क्रिकेटर ने उड़ाया मजाक

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 5:56 PM IST
शाहिद अफरीदी ने जड़ा था 37 गेंद पर शतक, इंग्लैंड के क्रिकेटर ने उड़ाया मजाक
शाहिद अफरीदी ने चार अक्टूबर को ही 37 गेंद पर शतक जड़ने का कारनामा अंजाम दिया था. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान (Pakistan) के बल्लेबाज शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने साल 1996 में श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ 40 गेंद पर 102 रन की पारी खेली थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 5:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) और विश्व क्रिकेट के लिए 4 अक्टूबर का दिन बेहद खास है. साल 1996 में इसी तारीख को दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार शाहिद अफरीदी ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में महज 37 गेंद पर शतक लगाकर इतिहास रच दिया था. यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शाहिद अफरीदी का पहला शतक था. इस पारी में उन्होंने 40 गेंद पर 102 रन बनाए थे. इस ऐतिहासिक लम्हे की यादों को लेकर किए गए एक ट्वीट पर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर निक कांपटन ने तंज कसा है.

दरअसल, ईएसपीएनक्रिकइंफो ने इसे लेकर एक ट्वीट किया था, जिसमें शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के ऐतिहासिक शतक को याद किया गया था. इस ट्वीट पर निक कांपटन ने टिप्पणी की है कि इस शतक के बाद अफरीदी एक रन भी नहीं बना सके. हालांकि इंग्लैंड के इस पूर्व क्रिकेटर की इस टिप्पणी को लेकर अफरीदी के प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई है. एक प्रशंसक ने तो यहां तक लिखा, निक कांपटन, तुम्हे मुश्किल से ही कोई इंसान जानता होगा. एक फैन ने उनकी टेस्ट क्रिकेट की महज 28 की औसत की ओर इशारा किया. श्रीलंका के खिलाफ नैरोबी में खेले गए उस मुकाबले में अपनी 102 रन की पारी के दौरान अफरीदी ने 11 छक्के और 6 चौके लगाए ‌थे. इस मैच में पाकिस्तान ने 82 रन से जीत दर्ज की थी.



एबी डिविलियर्स के नाम है अब सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड
Loading...

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोरी एंडरसन (Corey Anderson) ने 18 साल बाद 2014 में 36 गेंद पर शतक जड़कर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का रिकॉर्ड तोड़ दिया. एंडरसन का रिकॉर्ड महज एक साल तक ही कायम रहा. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स (AB D Villiers) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ 31 गेंदों पर ही शतक जड़ दिया. डिविलियर्स ने इस पारी में 44 गेंद पर 149 रन की पारी खेली थी. डिविलियर्स ने ये पारी साल 2015 में जोहानिसबर्ग में खेली थी. एबी ने इस मैच में 16 छक्के और नौ चौके लगाए थे.

Video: रवींद्र जडेजा ने फेंकी सबसे खराब गेंद, दुनिया उड़ा रही है मजाक

The Hundred : आंद्रे रसेल, मैक्सवेल, हरभजन ड्राफ्ट में शामिल, डिविलियर्स का नाम नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 5:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...