लाइव टीवी

पृथ्वी शॉ का बैट सोशल मीडिया पर वायरल, स्पेशल मैसेज का खुलासा करने में जुटे फैंस

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 2:32 PM IST
पृथ्वी शॉ का बैट सोशल मीडिया पर वायरल, स्पेशल मैसेज का खुलासा करने में जुटे फैंस
पृथ्वी शॉ ने असम के खिलाफ वापसी करते हुए पहला मैच खेला और ठोका अर्धशतक

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पर डोपिंग के कारण आठ महीने का बैन लगा था जिसके बाद उन्होंने अब सैयद मुश्ताक ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) से वापसी की है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 2:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. डोपिंग के कारण आठ महीने का लंबा बैन झेल चुके भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) क्रिकेट मैदान पर वापसी कर चुके हैं. शॉ (Prithvi Shaw) अब पूरी तरह टीम में वापसी करने की कोशिशों में लग चुके हैं. मुंबई (Mumbai) के इस बल्लेबाज ने आठ महीने बाद सैयद मुश्ताक ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy Tournament ) में हिस्सा लेकर वापसी की है . बुधवार को टूर्नामेंट के मुकाबले में शॉ  (Prithvi Shaw) खास बल्ले से बल्लेबाजी करते दिखे जिसपर महान खिलाड़ी का ऑटोग्राफ है. इस मुकाबले में शॉ ने 53 रन बनाए.

बीसीसीआई ने फैंस से पूछा किसका है ऑटोग्राफ
बीसीसीआई (BCCI) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का खास बल्ला नजर आ रहा है. कैप्शन में बीसीसीआई (BCCI) ने फैंस से पूछा कि पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के बल्ले पर आखिर किसका ऑटोग्राफ है. फैंस ने बिना देर लगाए ट्वीट का जवाब देना शुरू किया और लिखा कि यह विराट कोहली (Virat Kohli) का ऑटोग्राफ है.

लोगों ने कोहली  (Virat Kohli) की तारीफ की और लिखा कि भारतीय कप्तान युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का हौंसला देते हैं उन्हें प्रेरित करते हैं. बल्ले के ऑटोग्राफ के साथ खास संदेश भी लिखा 'डियर पृथ्वी, मैच का मजा लें, गुड लक'. हालांकि कुछ लोगों ने लिखा कि ऑटोग्राफ पूर्व भारतीय बल्लेबाज विनोद कांबली का है. वहीं कुछ ने इसे भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का ऑटोग्राफ बताया. अब तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि आखिर यह ऑटोग्राफ किसका है.


Loading...



आठ महीने बाद भी बरकरार है पृथ्वी शॉ की फॉर्म
पृथ्वी  (Prithvi Shaw) भले ही आठ महीने बाद मैदान पर उतरे हैं लेकिन उनका खेल में कोई बदलाव नहीं आया है. वह अब भी उसी शानदार फॉर्म में है. बैन के बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी ((Syed Mushtaq Ali Trophy Tournament )  में पहला मैच खेलने उतरे पृथ्वी शॉ  (Prithvi Shaw)   ने 32 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था. उन्होंने अपनी इस पारी में 38 गेंदों पर 63 रन बनाए थे. शॉ  (Prithvi Shaw)  ने बैन से वापसी के बाद से अब तक कुल पांच मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने तीन अर्धशतक जड़े हैं. उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Trophy Tournament )  में 53(27), 30(17), 64 (39), 30 (19) और 63 (39) रन बनाए हैं.

shivam dube sixes, shivam dube mumbai, syed mushtaq ali trophy 2019, mumbai vs jharkhand, शिवम दुबे छक्‍के, मुंबई झारखंड, सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी 2019
पृथ्‍वी शॉ बैन से आने के बाद 3 अर्धशतक लगा चुके हैं.


पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने वापसी के बाद इंटरव्यू  में बताया था कि बैन का समय उनके लिए बहुत मुश्किल था.  पहले मुकाबले में अर्धशतक लगाने के बाद उन्होंने कहा था कि वह खेलने के लिए बहुत लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. उनके अंदर रनों की भूख बढ़ गई थी. उन्होंने कहा, 'बैन के शुरुआती 20-25 दिन में मुझे कुछ समझ ही नहीं आ रहा था.  मैंने खुद को मानसिक तौर पर मजबूत रखने की कोशिश की लेकिन हर दिन के साथ यह और मुश्किल होता जा रहा था.' शॉ ने कहा कि जो होता है अच्छे के लिए होता है. उन्होंने माना उनसे गलती हुई पर अब यह सब केवल अतीत है.

विराट कोहली बीती रात किसके साथ घूम रहे थे, जिसे बताया HOT! यहां जानिए

जैक्स कैलिस ने शेव किया आधा चेहरा, वजह जानकर दुनिया कर रही सलाम, देखें तस्वीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 1:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...