होम /न्यूज /खेल /मॉर्गन और मलान के तूफान में उड़े पाकिस्तानी गेंदबाज, नहीं बचा पाए 195 रनों का विशाल स्कोर

मॉर्गन और मलान के तूफान में उड़े पाकिस्तानी गेंदबाज, नहीं बचा पाए 195 रनों का विशाल स्कोर

ऑयन मॉर्गन बने सिक्स मशीन

ऑयन मॉर्गन बने सिक्स मशीन

England vs Pakistan, 2nd T20I: इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 196 रनों का लक्ष्य पांच गेंद पहले 5 विकेट खोकर हास ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. अगर कोई टीम टी20 क्रिकेट में पहले बल्लेबाजी कर 195 रनों का विशाल स्कोर बनाए तो विरोधी टीम के हौसले वैसे ही पस्त हो जाते हैं लेकिन इंग्लैंड की टीम के साथ ऐसा कतई नहीं हुआ. इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में खेले गए दूसरे टी20 में पाकिस्तान (England vs Pakistan, 2nd T20I) की ओर से मिले 196 रनों के लक्ष्य को 5 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. इंग्लैंड के बल्लेबाजों खासकर ऑयन मॉर्गन और डेविड मलान ने पाकिस्तान गेंदबाजों की जबर्दस्त धुनाई की और देखते ही देखते अपनी टीम को टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त दिला दी.

    इंग्लैंड की जबर्दस्त बल्लेबाजी
    इंग्लैंड (England vs Pakistan, 2nd T20I) के लिए टॉप 4 बल्लेबाजों ने गजब का प्रदर्शन किया. पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले टॉम बैंटन ने 20 रन बनाए. जॉनी बेयरस्टो ने 44 रनों की पारी खेली. डेविड मलान ने नाबाद 54 रन बनाए और कप्तान ऑयन मॉर्गन ने 33 गेंदों विस्फोटक 66 रनों की पारी खेल पाकिस्तान के हाथों से जीत छीन ली.

    इंग्लैंड ने ऐसे भेदा विशाल लक्ष्य
    इंग्लैंड के सामने 196 रन का लक्ष्य था. बेयरस्टो और बैंटन ने पावरप्ले के छह ओवरों में 65 रन जोड़े लेकिन इसके बाद गेंद संभालने वाले लेग स्पिनर शादाब खान (34 रन देकर तीन) ने अपने पहले ओवर में ही इन दोनों को पैवेलियन भेज दिया. शादाब ने मॉर्गन के खिलाफ भी LBW के लिये डीआरएस लिया था लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली.

    मॉर्गन ने शादाब के अगले ओवर में छक्के से शुरुआत की और फिर किसी भी पाकिस्तानी गेंदबाज को नहीं बख्शा. शाहीन अफरीदी के एक ओवर में तो उन्होंने 20 रन बटोरे. इसी ओवर में छक्के से उन्होंने टी20 में 14वां अर्धशतक पूरा किया और फिर लगातार तीन चौके लगाये. इसके बाद उन्होंने हारिस रऊफ की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर कैच दिया, लेकिन तब तक टीम अच्छी स्थिति में पहुंच गयी थी. मलान हालांकि क्रीज पर टिक रहे और उन्होंने अपना छठा अर्धशतक पूरा किया और अफरीदी पर विजयी चौका जड़ा. मलान ने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया. बता दें ये पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले पाकिस्तान 190 रनों का स्कोर बनाने के बाद महज एक ही टी20 मैच हारा था लेकिन रविवार को इंग्लैंड ने भी उसे इतना बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद हरा दिया.

    हफीज-बाबर आजम की मेहनत गई बेकार
    इससे पहले अनुभवी मोहम्मद हफीज और कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के अर्धशतकों की मदद से पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 क्रिकेट मैच में रविवार को यहां चार विकेट पर 195 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. बाबर ने 44 गेंदों पर 56 और फखर जमां ने 22 गेंदों पर 36 रन बनाकर पहले विकेट के लिये 72 रन जोड़े. इसके बाद हफीज ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली तथा 36 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 69 रन बनाये. हालांकि इन तीनों की पारियां पाकिस्तान को जीत नहीं दिला सकीं.

    Tags: England vs Pakistan, Eoin Morgan, Sports news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें