ENG vs PAK: साकिब-ग्रेगरी को पाकिस्तान के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन का मिला इनाम, टी20 टीम में हुई वापसी

ENG vs PAK: साकिब महमूद ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में नौ विकेट चटकाया (AFP)

कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) इंग्लैंड की टीम से वापस जुड़ गए हैं. पाकिस्तान (England vs Pakistan) के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए बेन स्टोक्स को आराम दिया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) सहित इंग्लैंड के सफेद गेंद के नियमित खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ (England vs Pakistan) होने वाले टी20 सीरीज में वापसी करने को तैयार हैं. पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था जिसके पूरी इंग्लिश टीम को आइसोलेशन में जाना पड़. इंग्लैंड की दूसरे दर्जे की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ उतरना पड़ा जिसकी अगुवाई बेन स्टोक्स ने की. स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तान का 3-0 से सफाया किया. वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले लुईस ग्रेगरी, साकिब महमूद और मैट पर्किंसन को इनाम मिला है. इन्हें 16 सदस्यीय टीम में जगह मिली है. वहीं टी20 ब्लास्ट में अच्छी गेंदबाजी करने वाले 30 वर्षीय जैक बॉल भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे.

    पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में साकिब महमूद को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था. 24 वर्षीय इस गेंदबाज ने तीन मैचों में नौ विकेट लिए थे. वहीं आखिरी वनडे में 77 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने ग्रेगरी ने सीरीज में चार विकेट भी लिए. युवा लेग स्पिनर मैट ने भी तीन मैचों में पांच विकेट चटकाया और उन्हें आदिल रशीद के साथ टीम में शामिल किया गया. टी20 सीरीज के लिए बेन स्टोक्स को आराम दिया गया है. इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में हिस्सा लेने वाले क्रिस वोक्स, सैम करेन, मार्क वुड, लियाम डाउसन और सैम बिलिंग्स टी20 टीम में शामिल नहीं किए गए हैं.

    मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को भी ब्रेक दिया गया है और मुख्य कोच की जिम्मेदारी पॉल कॉलिंगवुड को सौंपी गई है. सिल्वरवुड ने कहा, "मैं पिछले सप्ताह के दौरान बेन स्टोक्स और खिलाड़ियों के प्रयासों के लिए और इस सीरीज को जारी रखने में उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं." पाकिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच 16 जुलाई को ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा, दूसरा टी20 हेडिंग्ले (18 जुलाई) और तीसरा टी20 मैच ओल्ड ट्रैफर्ड (20 जुलाई) में होगा.

    यह भी पढ़ें:

    ICC ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट सिस्टम में किया बड़ा बदलाव, एक मैच जीतने पर मिलेंगे 12 अंक

    India vs Sri Lanka: टीम इंडिया की कप्तानी पर शिखर धवन बोले-सभी को एकजुट और खुश रखूंगा

    इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है:
    ऑयन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, जैक बॉल, टॉम बैंटन, जोस बटलर, टॉम करेन, लुईस ग्रेगरी, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, साकिब महमूद, डेविड मलान, मैट पर्किंसन, आदिल रशीद, जेसन रॉय और डेविड विली.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.