ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए मॉर्गन की वापसी, बेन स्टोक्स नहीं खेलेंगे

ऑयन मॉर्गन इंग्लैंड की कमान संभालने को तैयार हैं (Eoin Morgan Twitter)

ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम की कप्तानी संभालने वाले बेन स्टोक्स को आराम दिया गया है. नियमित कप्तान ऑयन मॉर्गन की टीम में वापसी हो गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ऑयन मॉर्गन पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले तीन टी20 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड का नेतृत्व करेंगे. इंग्लैंड की टीम में कोरोना वायरस के मामले आने के बाद मॉर्गन सहित पूरी इंग्लिश टीम को आइसोलेशन में जाना पड़ा था. इस वजह से मॉर्गन समेत टीम के कई सीनियर खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने से चूक गए थे. इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड को अपनी दूसरी दर्जे की टीम उतारनी पड़ी. चोट की वजह से क्रिकेट के मैदान से तीन महीने दूर रहे बेन स्टोक्स ने कप्तान बनकर टीम में वापसी की. स्टोक्स की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 3-0 से धोया.

    हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में ऐतिहासिक सीरीज जीत में शामिल इंग्लैंड के सिर्फ चार खिलाड़ियों को टी20 टीम में चुना गया. आखिरी मैच में शतक बनाने वाले जेम्स विंस को भी बाहर कर दिया गया. वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले मैट पर्किंसन, शाकिब महमूद और लुईस ग्रेगरी को टीम में शामिल किया गया है. पिंडली की चोट से उबर चुके जोस बटलर ने भी टीम में वापसी किया है.

    दूसरी ओर पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम की कप्तानी संभालने वाले बेन स्टोक्स को आराम दिया गया है. इंग्लैंड टीम प्रबंधन भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले स्टोक्स को तरोताजा रखना चाहती है. वहीं मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को भी ब्रेक दिया गया है और मुख्य कोच की जिम्मेदारी पॉल कॉलिंगवुड को सौंपी गई है.

    इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है:
    ऑयन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, जैक बॉल, टॉम बैंटन, जोस बटलर, टॉम करेन, लुईस ग्रेगरी, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, साकिब महमूद, डेविड मलान, मैट पर्किंसन, आदिल रशीद, जेसन रॉय और डेविड विली.

    यह भी पढे़ं:

    Eng vs Pak: बाबर की बड़ी पारी पर भारी पड़े विंसी के 102 रन, इंग्‍लैंड ने 3 मैचों की सीरीज में पाकिस्‍तान को धोया

    इंग्लैंड के लेग स्पिनर ने फेंकी शेन वॉर्न जैसी करिश्माई गेंद, इमाम उल हक को हवा तक नहीं लगी, देखें Video

    इंग्लैंड-पाकिस्तान टी20 सीरीज का शेड्यूल

    पहला टी20, 16 जुलाई-नाटिंघम, रात 9 बजे से
    दूसरा टी20, 18 जुलाई-लीड्स, शाम 6 बजे से
    तीसरा टी20, 20 जुलाई-ओल्ड ट्रैफर्ड, रात 9 बजे से

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.