कप्‍तान मॉर्गन ने इंग्लिश खिलाड़ियों से कहा- टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले IPL 2021 का उठाएं पूरा फायदा

9 अप्रैल से आईपीएल का आगाज होगा  (IPL/Twitter)

9 अप्रैल से आईपीएल का आगाज होगा (IPL/Twitter)

टी20 विश्व कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में खेला जाना है और ऑयन मोर्गन को उम्मीद है कि इंग्लैंड के क्रिकेटर नौ अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल का पूरा फायदा उठाएंगे.

  • Share this:
अहमदाबाद. इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मोर्गन (Eoin Morgan) चाहते हैं कि आईपीएल (IPL) में खेलने वाले उनके खिलाड़ी भारत में इस साल के आखिर में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिए इस टी20 टूर्नामेंट का पूरा लाभ उठाए. टी20 विश्व कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में खेला जाना है और मोर्गन को उम्मीद है कि इंग्लैंड के क्रिकेटर नौ अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल का पूरा फायदा उठाएंगे.मोर्गन ने भारत के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद कहा कि आईपीएल का पूरा फायदा उठाना बेहद महत्वपूर्ण होगा.

एक खिलाड़ी या टीम के रूप में हम एक जगह पर स्थिर नहीं रहना चाहते हैं. हम आगे बढ़ना जारी रखना चाहते हैं. आईपीएल में खिलाड़ियों को जो भी मौका मिलेगा वे उसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे. मोर्गन आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान हैं. उनके अलावा इंग्लैंड के अधिकतर शीर्ष खिलाड़ी इस टी20 टूर्नामेंट में खेलेंगे. इंग्लैंड को इस साल जून से सितंबर तक न्यूजीलैंड की दो टेस्ट और भारत की पांच टेस्ट मैचों के लिए मेजबानी करनी है, जिसके बाद वे टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिए बांग्लादेश और पाकिस्तान में सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलेंगे.

अगले दो महीने का अनुभव रहेगा मायने

उन्होंने कहा कि इन गर्मियों में हमारा कार्यक्रम बहुत व्यस्त है और फिर हम बांग्लादेश और पाकिस्तान का दौरा करेंगे. आप जानते हैं कि इन मैचों में हमारे पास सर्वश्रेष्ठ एकादश चुनने के सीमित अवसर होंगे. मोर्गन ने कहा कि इसलिए मेरा मानना है कि अगले दो महीने का अनुभव काफी मायने रखेगा. इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका और भारत के खिलाफ हाल में टी20 श्रृंखलाओं में अपनी मजबूत टीम उतारी थी और मोर्गन ने खुलासा किया कि श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ गर्मियों में सीमित ओवरों की श्रृंखला में उन्हें उन खिलाड़ियों की सेवाओं से वंचित होना पड़ सकता है जो कई फॉर्मेट में खेलते हैं.
यह भी पढ़ें : 

राजस्‍थान रॉयल्‍स को बड़ा झटका, जोफ्रा आर्चर हो सकते हैं IPL 2021 से बाहर

Ind vs Eng: जीत के बाद बोले हार्दिक पंड्या- वर्ल्‍ड कप से पहले तोड़ना चाहते थे ये बड़ी धारणा



मोर्गन ने कहा कि मुझे लगता है कि हमें सभी फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ियों की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी. मोर्गन ने हालांकि कहा कि उन्होंने अभी तक टी20 विश्व कप के लिये टीम तय नहीं की है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह जानने के लिए अभी काफी समय है कि विश्व कप के लिए कौन टीम में रहेगा और कौन नहीं. किसी की भी जगह तय नहीं है. अगर मैं या कोई भी अन्य खिलाड़ी यह सोचता है कि उसकी जगह पक्की है तो यह उसकी गलती होगी क्योंकि हम लगातार सुधार करना चाहते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज