वर्ल्ड कप विजेता कप्तान का कमाल, 29 गेंद पर जड़ दिए नाबाद 83 रन, टीम को ‌दिलाई ऐतिहासिक जीत

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 10:12 AM IST
वर्ल्ड कप विजेता कप्तान का कमाल, 29 गेंद पर जड़ दिए नाबाद 83 रन, टीम को ‌दिलाई ऐतिहासिक जीत
ऑयन मॉर्गन ने अपनी आतिशी पारी में आठ छक्के और पांच चौके लगाए.

इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) की आतिशी पारी के दम पर मिडिलसेक्स (Middlesex) ने विटालिटी टी20 का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2019, 10:12 AM IST
  • Share this:
पिछले माह हुए वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में इंग्लैंड को ऐतिहासिक खिताब ‌दिलाने वाले ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) का शानदार सफर जारी है. वर्ल्ड कप के बाद विटालिटी टी20 ब्लास्ट (Vitality Blast) में मिडिलसेक्स की ओर से खेल रहे इंग्लिश कप्तान ने शुक्रवार को मैदान पर तहलका मचा दिया. उन्होंने शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को समरसेट पर ऐतिहासिक जीत ‌दिलाई.

मॉर्गन (Eoin Morgan) ने 29 गेंदों पर नाबाद 83 रन जड़कर मिडिलसेक्स को रिकॉर्ड तोड़ जीत दिलाई. पहले बल्लेबाजी करते हुए समरसेट (Somerset) ने पांच विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाए थे. जवाब में मिडिलसेक्स (Middlesex) ने 18 गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया, जो इस टूर्नामेंट के इतिहास में सफलतापूर्वक हासिल किया गया सबसे बड़ा लक्ष्य है.

मॉर्गन ने जॉर्ज के साथ की 99 रन की पार्टनरशिप 

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए मिडिलसेक्स (Middlesex) ने 67 रन पर डेविड मलान ( David Malan) और पॉल स्टार्लिंग (Paul Stirling) के रूप में दो अहम विकेट गंवा दिए ‌थे. इसके बाद 111 रन पर मोहम्मद हफीज के रूप में टीम को तीसरा झटका लगा.एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) भी इस मैच में नहीं चल पाए और 128 रन पर उनके रूप में टीम को चौथा झटका लगा.

इस जीत के साथ ही मिडिलसेक्स ने टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है


टीम को बिखरते देख मॉर्गन ने जॉर्ज स्कॉट के साथ अटूट 99 रन की साझेदारी कर टीम को क्वार्टर फाइनल तक पहुंचाया. मॉर्गन (Eoin Morgan) की आतिशी बल्लेबाजी के दम पर मिडिलसेक्स ने रिकॉर्ड तोड़ लक्ष्य को 18 गेंद पहले ही हासिल कर लिया था. उन्होंने अपनी पारी  में 29 गेंदों पर आठ छक्के और पांच चौके लगाए.

टॉम एबल के शतक पर फिरा पानी 
Loading...

इससे पहले समरसेट (Somerset) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान टॉम एबेल के नाबाद शतक के दम पर पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया. एबेल ने 47 गेंदों पर धमाकेदार 101 रन बनाए. उनकी इस पारी में 13 चौके और तीन छक्‍के शामिल थे. वहीं सलामी बल्लेबाज टॉम बेथॉन ने अर्धशतक जड़ा, जबकि एडवार्ड ने 20 गेंदों पर 44 रन जड़े.

इंग्लैंड को बड़ा झटका, ये दिग्गज हुआ पूरी सीरीज से बाहर

मैच के बाद कोहली ने किया कुछ ऐसा, जीत लिया फैंस का दिल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 10:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...